Sunday, Jan 23, 2022
-->
udit narayan bdy special

B'day spl: 10 साल के संघर्ष के बाद इस एक गाने ने उदित नारायण की बदल डाली किस्मत

  • Updated on 11/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 90 के दशक के मशहूर सिंगर उदित नारायण (udit narayan) आज 1 दिसंबर को अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। लंबे समय से अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले उदित नारायण ने बॉलीवुड (bollywood) में कई बड़े सुपरस्टार्स के लिए गाने गाए हैं। वहीं उन्हें 3 बार बेस्ट सिंगर के नेशनल अवार्ड (national award) से सम्मानित भी किया गया है। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें। 

पंकज त्रिपाठी के बाद अब उदित नारायण ने बिहार बाढ़ पर जताया दुख, कहा- उड़ गई रातों की नींद

ऐसे मिली कामयाबी
कहा जाता है कि उदित को 10 साल तक संघर्ष करने के बाद बॉलीवुड में सफलता हासिल हुई। जी हां, जब उदित ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' (kayamat se kayamat tak) में पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा गाया तब ये गाना इतना सुपरहिट हुआ किया उन्होंने भी कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। इस गाने ने अदित नारायण की रातों-रात किस्मत पलट दी और इसके बाद उन्हें कई सारे ऑफर्स आने शुरु हो गएं। उन्हें इस गाने के लिए पहली बार बेस्ट मेल सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।रानू मंडल पर हिमेश हैं इस कदर मेहरबान, अब उदित नारायण के साथ दिया चांस! 

रानू मंडल पर हिमेश हैं इस कदर मेहरबान, अब उदित नारायण के साथ दिया चांस!

शादीशुदा होते हुए की दूसरी शादी...
उदित की दो शादियां हुई हैं। उन्होंने पहले शादी रंजना झा और दूसरी दीपा गहतराज से की थी। उदित का नाम उस समय विवादों में फंसा जब उनकी पहली पत्नी ने उन पर धोखाधड़ी और बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने का आरोप लगाया था। पहले तो उदित ने इस बात को नकार दिया लेकिन जब रंजना कोर्ट पहुंची तब उदित ने इस बात को स्वीकारा। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें दोनों बीवियों को साथ रखने का आदेश दिया था। बता दें, उन्होंने दूसरी शादी दीपा नारायण (गहतराज) से की है, जो खुद एक सिंगर हैं। दीपा से उन्हें एक बेटा आदित्य नारायण है, जो सिंगर और एक्टर हैं। 

सुरो के सरताज उदित नारायण को मिली जान से मारने की धमकी, दर्ज हुई एफआईआर

1 दिसंबर, 1955 को नेपाल के सपतारी जिले में जन्मे उदित का पूरा नाम उदित नारायण झा है। उनके पिता का नाम हरे किशना झा और मां का नाम भुवनेश्वरी झा था।

उदित ने पी.बी. स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने रेडियो नेपाल में मैथिली और नेपाली लोक गाने गाकर अपने करियर की शुरूआत की। अब तक वह 30 भाषाओं में करीब 15 हजार गीत गा चुके उदित अपने गानों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में आ चुके हैं। 

comments

.
.
.
.
.