uditraj-statement-on-himadas-5goldmedalwinner-drkumarvishwas-tweet

हिमा की जाति पर कांग्रेस नेता ने दिया ये बयान, कवि कुमार बोले- दिमाग की ये धृणित सैटिंग बदलो

  • Updated on 7/24/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लगातार पांच स्वर्णपदक (Gold Medal) जीतकर विश्वभर में देश का नाम ऊंचा करने वाली देश (Nation) की बेटी हिमा दास (Hima Das) के नाम पर भी हमारे नेता निम्मस्तर की राजनीति (Politics) करने से नहीं चूक रहे। कांग्रेस नेता उदित राज (Udit raj) ने हिमा दास की जाति को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। जिसकी कवि कुमार विश्वास ने कड़ी निंदा की है। 

गोल्डन गर्ल हिमा दास को दिग्गज हस्तियों ने दी बधाई, पीएम मोदी भी हुए कायल

जाति के नाम पर सरकार पर निशाना

उदित राज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि हिमा दास के सरनेम में दास की जगह मिश्रा, तिवारी, शर्मा ये सब लगा होता तो सरकारें करोड़ों रुपये दे देती और मीडिया पूरे दिन देश के सभी चैनलों में चलाते। राज के इस बयान की हिंदी के मश्हूर कवि कुमार विश्वास ने कड़े शब्दों में निंदा की है। 

खेतों के मेड़ से रेस के ट्रैक तक, कुछ ऐसी है 'गोल्डन गर्ल' की कहानी

कवि कुमार ने राहुल-प्रियंका से किया सवाल

कुमार ने ट्वीट कर लिखा है 'और कमाल ये है कि यह जहालत भरा विचार एक तथाकथित पूर्व सांसद, नौकरशाह का है! दल तो बहुत बदले भाई कभी दिमाग की ये धृणित सैटिंग भी बदलो!' कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को संबोधित करते हुए कुमार ने पूछा है कि 'चारों ओर हावी धार्मिक-जातीय घृणा से इनके सहारे लड़ेंगे आप दोनों?'

बता दें कि उदित राज मोदी सरकार के पहले कायर्काल में उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद रहे चुके हैं। इस साल बीजेपी से टिकट न मिलने पर उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। 

कश्मीर मध्यस्थता: मोदी ने ट्रंप से क्या गुपचुप बात की सदन में बताए PM- AAP सांसद

5 स्वर्णपदक जीत किया देश का नाम रोशन

गोल्डन गर्ल हिमा दास (Hima Das) ने लगातार भारत (India) के लिए स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतकर इतिहास लिखा है। हिमा ने शनिवार को एक और स्वर्ण पदक जीतकर भारत की झोली भर दी। हिमा दास ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर रेस में पहला स्थान हासिल कर ये गोल्ड मेडल जीता। इस जीत के साथ हिमा ने लगातार 5 गोल्ड मेडल भी अपने नाम किए। उनकी इस उपलब्धि पर चारो ओर उनकी तारीफ हो रही है। तो वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उन्हें बधाई दी है।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.