Saturday, Jan 22, 2022
-->
ugc-net-exam-extended-for-application-last-date-djsgnt

UGC NET परीक्षा के आवेदन की तारीख बढ़ी, अब इस दिन तक उम्मीदवार भर सकेंगे फॉर्म

  • Updated on 4/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश परेशान है। इससे रोकथाम के लिए देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। ऐसे में कई परीक्षाएं रद्द कर दी गई और कईयों की तारीखें ही टाल दी गई। एनटीए नेट जून, 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 16 मार्च, 2020 से शुरू हाेे चुकी है। इससे जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है।

कोरोना से जंग: महामारी से निपटने में इन देशों की महिलाओं का नहीं है कोई जवाब

16 अप्रैल को थी आखिरी तारीख
दरअसल, इस परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया 16 अप्रैल, 2020 तक समाप्त होनी थी। लेकिन अब विभाग ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 16 मई, 2020 कर दिया गया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण अभिभावकों और छात्रों को हुई कठिनाइयों को देखते हुए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने तारीखों को संशोधित किया है।  

क्या है हर्ड इम्युनिटी, जो कर सकती है कोरोना वायरस के डर का खात्मा!

इस तारीख को होगी परीक्षा
यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है। उम्मीदवार इन दोनों के लिए एक साथ आवेदन कर सकते हैं। नेट की परीक्षा 15 जून से 20 जून, 2020 तक आयोजित की जाएगी और इसका रिजल्ट अगस्त 2020 में आने की संभावना है। 

आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.