Monday, Mar 01, 2021
-->
umar-khalid-accused-delhi-violence-gets-support-congress-leader-digvijay-singh-madhya-prsgnt

उमर खालिद को मिला दिग्विजय सिंह का समर्थन, बोले- गांधीवादी हिंसक नहीं हो सकते

  • Updated on 9/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) का विरोध करने को लेकर भड़की हिंसा के आरोपी उमर खालिद हिरासत में हैं। उनके समर्थन में कई लोगों ने अपना नाम दर्ज कराया है जिनमें अब दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) का नाम भी जुड़ गया है। मध्य्प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने उमर खालिद के पक्ष में अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट भी की है। 

दिग्विजय ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए उमर खालिद को विचारधारा का बताया है और उसका समर्थन भी किया है। दरअसल, दिग्विजय सिंह ने हर्ष मंदर का एक ट्वीट रीट्वीट किया है। ये ट्वीट उमर खालिद के समर्थन में हर्ष मंदर ने किया था। इस ट्वीट का सर्मथन करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि हर्ष मंदर से सहमत हूं।  

दिल्ली दंगा मामले में JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार, बताया जा रहा मास्टरमाइंड

दिग्विजय ने लिखा है, हर्ष मंदर एक बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ एवं ईमानदार मध्यप्रदेश कॉडर के IAS अधिकारी रहे हैं। मैं उनसे पिछले 35-40 वर्षों से परिचित हूँ। यदि वे उमर ख़ालिद के पक्ष में है तो मैं उनके साथ हूँ। गॉंधीवादी कभी हिंसक प्रवृत्ति का नहीं हो सकता। मैं #StandWithUmarKhalid का समर्थन करता हूँ।

उमर खालिद की गिरफ्तारी का विरोध 
वहीँ, उमर खालिद की गिरफ्तारी का विरोध भी देशभर में किया जा रहा है। कई बुद्धिजीवियों ने इसका विरोध किया है। इसमें 9 रिटायर्ड आईपीएस अफसरों समेत सैयदा हमीद, अरुंधति रॉय, रामचंद्र गुहा, टीएम कृष्णा, वृंदा करात, जिग्नेश मेवाणी, पी साईनाथ, प्रशांत भूषण और हर्ष मंदर जैसे 36 लोग शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.