Sunday, Dec 04, 2022
-->
umar khalid completes two years in jail, mother hopes for early release

उमर खालिद के जेल में दो साल पूरे, मां ने जल्द रिहाई की जताई उम्मीद

  • Updated on 9/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद की मां ने कहा कि उन्हें अपने बेटे के जल्द रिहा होने की उम्मीद है। खालिद 2020 में उत्तर पूर्व दिल्ली में हुए दंगों के सिलसिले में दो साल से जेल में है। दिल्ली पुलिस ने उसे 13 सितंबर, 2020 को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।   

BJP ने सरकार गिराने के लिए हमारे विधायकों को की 20-25 करोड़ रुपये की पेशकश: पंजाब AAP

  •  

  खालिद की मां सबीहा खानुम ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरा बेटा बहुत जल्द जेल से बाहर आएगा। मैंने पिछले सप्ताह उमर से बात की थी, वह हमेशा खुशी से बात करता है। मैं उसे प्रोत्साहित करते रहने की कोशिश करती हूं और उसे आशावादी रहने के लिए कहती हूं। केवल जमानत नहीं मिलनी चाहिए, उसके खिलाफ सारे मामले बंद हो जाने चाहिए या वापस लिये जाने चाहिए।’’  दिल्ली उच्च न्यायालय ने खालिद की जमानत अर्जी पर पिछले सप्ताह अपने आदेश को सुरक्षित रखा था।    

‘भारत जोड़ो यात्रा’ भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है : कांग्रेस 

  ‘इन परसुइट ऑफ जस्टिस’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता शाहरुख आलम ने दावा किया कि खालिद के खिलाफ प्राथमिकी और कुछ नहीं बल्कि राजनीतिक दस्तावेज है और आरोपी के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं है। आलम ने कहा, ‘‘जब अदालत हमसे कहती है कि राजनीति को अलग रखिए, तो ऐसा अधिकतर तभी होता है जब कोई सरकार की नीतियों पर सवाल करता है।’’   

10 दिन में करूंगा नयी पार्टी के गठन की घोषणा : गुलाम नबी आजाद 

  जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करती है जो उसकी नीतियों पर सवाल उठाते हैं।      उन्होंने कहा, ‘‘उमर ने हमेशा उस अन्याय की बात की जो न केवल परिसर में बल्कि इसके बाहर भी हुआ। इसलिए उसकी आवाज अलग थी और सत्ता में बैठे लोग उसके जैसे छात्रों से डरे हुए हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.