unauthorizedcolony-registry-to-increase-in-delhicrimerate-read-delhi-top-news

अनाधिकृत कॉलोनियों की रजिस्ट्री से लेकर बढ़ते अपराध पर नोटिस तक पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।

खुशखबरी: अनाधिकृत कॉलोनियों में शुरु होगी मकानों की रजिस्ट्री- CM केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली वासियों को एक सौगात दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने घोषणा की है कि अनाधिकृत कॉलोनी (unauthorized colony) में रहने वाले लोगों के मकानों की रजिस्ट्री (Registry) शुरू की जाएगी। 

DMRC बोर्ड में गैर-नौकरशाहों के नामांकन को वापस ले दिल्ली सरकार- केंद्र

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन बोर्ड (DMRC Board) में गैर-नौकरशाहों की नियुक्ति को लेकर केंद्र ने आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) को नामंकन वापस लेने को कहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने महिलाओं के लिए फ्री मेट्रो राइड (Free Metro Ride) योजना के काम में तेजी लाने के लिए डीएमआरसी बोर्ड में नई नियुक्तियां की थी। 

दिल्ली में बढ़ते अपराध से चिंता में कांग्रेस, लोकसभा में दिया कार्यस्थगन नोटिस

राजधानी दिल्ली (New delhi) में बढ़ते अपराध (Crime) को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने लोकसभा में कार्यस्थगन नोटिस (Adjournment Motion Notice) दिया है। कांग्रेस का मानना है कि दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर सख्त कदम उठाने की जरूरत है। 

CM केजरीवाल पर एक और मानहानि मुकदमा, फिर लगाना पड़ेगा कोर्ट का चक्कर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर एक के बाद एक मानहानि के केस (Defamation Case) दर्ज किए जा रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने एक अन्य मानहानि मामले में सीएम केजरीवाल को कोर्ट में पेश होने का समन जारी किया है। केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने गलत आरोप वाले ट्वीट को री-ट्वीट किया था। 

चेतावनी के बाद, अब सदस्यता रद्द मामले में कपिल मिश्रा ने स्पीकर के सामने रखी ये मांगे

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी विधायक कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ चल रहे सदस्यता रद्द मामले (Disqualification Case) को लेकर उन्होंने स्पीकर के सामने कुछ मांगे रखी हैं। जिससे वो केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने का दावा कर रहे हैं। इस बात की जानकारी मिश्रा ने ट्वीट कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.