Friday, Dec 09, 2022
-->
under-anthe-2022-2000-underprivileged-students-will-get-free-jee-neet-coaching-akash

एएनटीएचई 2022 के तहत 2000 वंचित छात्रों को मिलेगी नि:शुल्क जेईई-नीट कोचिंग : आकाश चौधरी

  • Updated on 8/12/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले संस्थान आकाश बायजूस ने बुधवार को दिल्ली एयरोसिटी के होटल जे डब्ल्यू मैरियट में एजुकेशन फॉर आल पहल की घोषणा की। इसके तहत वंचित परिवारों के 7वीं से लेकर 12वीं कक्षा के करीब 2000 छात्रों(विशेषरूप से लड़कियों) को नीट एवं जेईई की नि:शुल्क कोचिंग व स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। ये पहल बुधवार को एक साथ देश के 45 स्थानों पर लांच की गई।

दिल्ली के हर स्कूल में स्थापित होगा रोड सेफ्टी क्लब

13वें एएनटीएचई में छात्रों को स्कॉलरशिप के साथ नकद पुरस्कार का भी प्रावधान
लांचिंग के मौके पर आकाश बायजूस के मैनेजिंग डायरेक्टर आकाश चौधरी ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के तहत चयनित छात्र आकाश बाजयूस के नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम 2022 में हिस्सा लेंगे। यह संस्थान की फ्लैगशिप स्कॉलरशिप परीक्षा है जो देशभर में ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से 5 से 13 नवम्बर तक आयोजित की जाएगी। इसके टॉप 2000 छात्रों को आकाश बायजूस की नि:शुल्क कोचिंग का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि छोटे शहरों, गांवों और वंचित तबकों के ऐसे लाखों छात्र हैं जिनके लिए निजी कोचिंग संस्थान में दाखिला लेना संभव नहीं होता।

डीएसईयू द्वारका कैंपस में 4 नई लैब का हुआ उद्घाटन

5 छात्रों को एक अभिभावक के साथ नासा जाने का नि:शुल्क अवसर मिलेगा
लेकिन एएनटीएचई परीक्षा पास करने पर उनकी संभावना बढ़ जाती है। इस एग्जाम में देश की सूरत और सीरत बदलने की ताकत है। इस परीक्षा के 13वें संस्क रण में मेरिट वाले छात्रों को 100 फीसद स्कॉलरशिप के साथ नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा। साथ ही 5 छात्रों को एक अभिभावक के साथ नासा जाने का मौका भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि अपनी लांचिंग से आज तक एएनटीएचई ने 33 लाख से ज्यादा छात्रों को स्कॉलरशिप दी है। कार्यक्रम में लाड़ली फाउंडेशन के देवेंद्र कुमार और स्माइल फाउंडेशन की जोएटा राजपूत ने भी छात्रों को संबोधित किया। इस मौके पर मैनेजिंग डायरेक्टर आकाश चौधरी और सीईओ अभिषेक माहेश्वरी ने बीते वर्षों के आकाश बायजूस नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम टॉपर्स को सम्मानित किया। टॉपर छात्रों ने अपने विचार भी साझा किया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.