Monday, Aug 02, 2021
-->
under construction hospital work will be completed soon in delhi satyendar jain kmbsnt

दिल्ली: जल्द पूरा होगा निर्माणाधीन अस्पतालों का काम, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए ये निर्देश

  • Updated on 6/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली सरकार के निर्माणाधीन पांच अस्पतालों का बुधवार को दौरा कर कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार मादीपुर और ज्वालापुरी में नए अस्पताल बनवा रही है, जबकि दिल्लीवासियों को आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के मद्देनजर तीन अस्पतालों में बदलाव कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने सबसे पहले आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल का दौरा किया। यहां अस्पताल के नए भवन की मरम्मत का काम चल रहा है। उन्होंने अधिकारियों को नए भवन को मौजूदा बेड क्षमता 272 को बढ़ाकर 408 करने का निर्देश दिया। यह अस्पताल बनकर तैयार होने के बाद इसमें उपलब्ध बेड को जरूरत पड़ने पर कोरोना मरीजों के उपचार के लिए लाया जा सकेगा।

मनीष सिसोदिया ने कहा- BJP शासित MCD में भ्रष्टाचार का बोलबाला है

माधोपुर में निर्माणाधीन अस्पताल का भी दौरा
स्वास्थ्य मंत्री ने माधोपुर में निर्माणाधीन अस्पताल का भी दौरा किया। यहां भी दिल्ली सरकार द्वारा एक नए अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। यह अस्पताल दिल्ली के बुनियादी स्वास्थ्य ढांचे की री-मॉडलिंग को ध्यान में रखकर को बनाया जा रहा है। 2022 तक इस अस्पताल का निर्माण पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली: पर्यावरण दिवस पर 'वृक्षारोपण अभियान' की शुरुआत करेगी केजरीवाल सरकार

गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के निर्माणाधीन बिल्डिंग का दौरा
इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के निर्माणाधीन बिल्डिंग का दौरा किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल की मौजूदा बेड क्षमता बढ़कर 572 बेड हो जाएगी। सरकार द्वारा ज्वालापुरी में भी एक नया अस्पताल बनाया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह अस्पताल ज्वालापुरी के लोगों को सभी आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

सत्येंद्र जैन ने दादा देव मातृ एवं शिशु चिकित्सालय का भी दौरा किया, जिसका पुनरुद्धार कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। नया भवन अस्पताल की बेड क्षमता को मौजूदा क्षमता से 3 गुना यानी 106 बेड से लगभग 300 बेड तक बढ़ा देगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.