Thursday, Feb 09, 2023
-->
unemployment, inflation have risen sharply after 2014: rahul gandhi

बेरोजगारी, महंगाई 2014 के बाद तेजी से बढ़ी है : राहुल गांधी

  • Updated on 11/5/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि देश में 2014 से बेरोजगारी और महंगाई तेजी से बढ़ी है। मेडक जिले के पेद्दापुर गांव में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) और रेलवे जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘पदयात्रा के दौरान जब भी मैं युवाओं से मिलता हूं, तो वे बेरोजगारी की बातें करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट EWS कोटा को चुनौती वाली याचिकाओं पर 7 नवंबर को सुनाएगा फैसला 

आपको समझना चाहिए कि देश में बेरोजगारी क्यों है। आपने देखा होगा कि देश में 2014 से बेरोजगारी और महंगाई तेजी से बढ़ी है।'' उन्होंने कहा कि कृषि कार्य और छोटे एवं मझोले व्यवसाय बड़े व्यापारिक घरानों की तुलना में लोगों को अधिक रोजगार प्रदान करते हैं। राहुल गांधी ने एक किसान नागी रेड्डी को मंच पर बुलाया और उनसे तेलंगाना में किसानों की स्थिति के बारे में बताने को कहा। रेड्डी द्वारा कृषि पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के अप्रत्यक्ष प्रभाव के बारे में बताने के बाद, राहुल ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और राज्य के कृषि मंत्री को नागी रेड्डी से सीखना चाहिए तथा राज्य भर के किसानों की समस्याओं को सुनना चाहिए।

हिमाचल चुनाव : कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में 300 यूनिट फ्री बिजली का किया वादा

राहुल ने कहा कि यात्रा का लक्ष्य भारत को बेरोजगारी, महंगाई तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)और भाजपा के चंगुल से मुक्त कराना है। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' तेलंगाना में 24 अक्टूबर से शुरू हुई थी, जो राज्य में सात नवंबर को संपन्न होगी तथा इसके बाद महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। ‘भारत जोड़ो यात्रा' सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। पिछले सप्ताह तेलंगाना में प्रवेश करने से पहले राहुल ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पदयात्रा की। 

गुजरात चुनाव: केजरीवाल ने कच्छ जिले में की ‘तिरंगा यात्रा', मान मुस्लिम-बहुल इलाकों में

  •  
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.