Thursday, Apr 02, 2020
union home minister amit shah reached ahmedabad motera stadium

Namaste Trump: अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद, मोटेरा स्टेडियम का किया मुआयना

  • Updated on 2/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार यानि आज अहमदाबाद (Ahmedabad) के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) पहुंचे। शाह ने सोमवार को स्टेडियम में आयोजित होने वाले नमस्ते ट्रंप (Namaste Trump) कार्यक्रम का मुआयना किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। वह अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्ली का दौरा करेंगे। 

ट्रंप को महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे

तेज हवाओं के चलते गिरा स्टेडियम के बाहर बना प्रवेश द्वार
ट्रंप की अहमदाबाद यात्रा से एक दिन पहले मोटेरा इलाके में नव-निर्मित क्रिकेट स्टेडियम के बाहर बना अस्थायी वीवीआईपी प्रवेश द्वार रविवार यानि आज सुबह तेज हवाएं चलने के कारण ढह गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पूरी घटना एक दर्शक ने रिकॉर्ड कर ली और स्थानीय टीवी चैनलों ने इसे प्रसारित भी किया। अस्थायी प्रवेश द्वार स्टील की छड़ों से बनाया गया था और इसे फ्लेक्स बैनरों से कवर किया गया था।

जानें कैसी हैं ट्रंप के स्वागत की तैयारी, ‘हाउडी मोदी’ वालों की नजर है ‘नमस्ते ट्रम्प’ पर

प्रवेश द्वार तब गिर पड़ा जब कामकाज चल रहा था-तोमर
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कुछ वक्त बाद, तेज हवाओं के कारण स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे दूसरे अस्थायी दरवाजे का भी एक हिस्सा ढह गया। उन्होंने कहा कि दोनों घटनाओं में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है और इन दरवाजों को उनके स्थान पर फिर से लगाने का काम चल रहा है। अपराध शाखा के विशेष पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा, (वीवीआईपी) प्रवेश द्वार तब गिर पड़ा जब कामकाज चल रहा था।

ट्रंप के 5 विवादित बोल जिससे हुई किरकिरी तो बटोरी दुनिया भर में सुर्खियां

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है मोटेरा
यह कोई बड़ी घटना नहीं है। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यहां एक रोडशो करेंगे और बाद में मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जहां एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है। एक अधिकारी ने पूर्व में बताया था कि अहमदाबाद नगर निगम से स्टेडियम को पहले ही 'भवन इस्तेमाल' की इजाजत मिल चुकी है। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जहां एक लाख 10 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं।   

comments

.
.
.
.
.