Tuesday, Jun 22, 2021
-->
union home ministry becomes active in delhi due to rising corona kmbsnt

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देख सक्रिय हुआ केंद्रीय गृह मंत्रालय

  • Updated on 4/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में बेकाबू को रहे कोरोना पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) फिर सक्रिय हो गया है। केंद्रीय गृह सचिव ने दिल्ली के हालात पर शुक्रवार को दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान केंद्रीय सचिव ने दिल्ली को कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए पूरी तरह मदद का भरोसा दिया है।

दिल्ली में कोरोना फिर से बेकाबू हो रहा है। संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है। इसे रोकने के तमाम प्रयास बेकार साबित हो रहे हैं। पिछले चार दिनों के कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या पर नजर डालें तो लगातार यह संख्या बढ़ी है। कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार कोशिश की जा रही है।

दिल्ली का सर गंगाराम अस्पताल बना कोरोना हॉट स्पॉट! एक साथ 37 डॉक्टर संक्रमित

इस तरह बढ़ती चली गई संक्रमण दर 
6 अप्रैल को एक लाख, 3 हजार, 453 लोगों की जांच की गई। उस दिन संक्रमण दर 4.93 फीसद थी। सात अप्रैल को 90 हजार 201 लोगों की जांच की गई। उस दिन संक्रमण दर 6.10 फीसद हुई। आठ अप्रैल को 91 हजार 770 लोगों की जांच की गई। इस दिन संक्रमण दर 8.10 फीसद पर पहुंच गई, जबकि 9 अप्रैल को 1 लाख 19 हजार लोगों के नमूने लिए गए, जिसमें एक लाख नौ हजार लोगों की जांच की गई। इस दिन संक्रमण दर मामूली कम दिख रही है।

केंद्रीय गृह सचिव ने दिल्ली सरकारि के अधिकारियों के साथ की बैठक 
इन हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए डीआरडीओ द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले अस्पताल को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए केंद्र दिल्ली को हर तरह से मदद के लिए तैयार है। इस मौके पर एक दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में दिल्ली को लेकर की गई अपील को गंभीरता से लिए जाने की भी चर्चा हुई।

बढ़ते कोरोना से दिल्ली हाईकोर्ट अलर्ट! आज से 23 अप्रैल तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यवाही

दिल्ली में कुल संक्रमित 7 लाख पार 
बता दें कि वर्तमान में दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा अब 7 लाख पार कर गया है। दिल्ली में अब तक 7 लाख 6 हजार 526 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 68 हजार 699 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक  हो चुके हैं। अब तक कोरोना के 11 हजार 196 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.