Monday, Mar 01, 2021
-->
union minister ashwini kumar choubey coronavirus positive pragnt

कोरोना की चपेट में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, लोगों से की ये अपील

  • Updated on 12/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। आए दिन कई बड़े मंत्री और नेता इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अब खबर है कि केंद्रीय मंत्री व बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) हुए कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है।

UK के नए कोरोना वायरस स्ट्रेन की भारत में हुई एंट्री, 6 यात्रियों में पाया गया नया स्ट्रेन

ट्वीट कर लोगों से की ये अपील
केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, 'कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने आज टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवा लें।'

Corona vaccine देने के नाम पर दिल्ली में फर्जीवाड़े का खुलासा

बिहार में संक्रमितों की संख्या 2.51 लाख के पार
बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2.51 लाख के पार पहुंच गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 309 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2,51,304 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 617 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 3 संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य में अब तक 1,386 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राज्य में हालांकि अब तक 2,45,305 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

कोविड-19 के नए स्ट्रेन के चलते गृह मंत्रालय ने मौजूदा गाइडलाइंस को 31 जनवरी तक बढ़ाया

भारत में कोरोना की स्थिति
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 1,02,24,797 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,48,190 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 98,06,767 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,67,017 है।

Delhi Corona Bulletin: काबू में कोरोना, 24 घंटे में 600 से कम केस

कोरोना के नए स्ट्रेन की भारत में दस्तक
आपको बता दें कि एक तरफ देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं दूसरे ओर ब्रिटेन (Britain) में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन ने देशवासियों की चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन से दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचे 11 यात्रियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद देश में सनसनी मच गई है।

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, कोविड-19 आरक्षित ICU Beds की संख्या को 20 प्रतिशत घटाया

ऐसे करें नए स्ट्रेन से बचाव...
कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रभाव से काफी हद तक बचा जा सकता है। वायरस के स्वरूप बदलने से घबराने की जरूरत नहीं है। वायरस में स्वरूप बदलने की सतत प्रक्रिया चलती रहती है। खुद को बचाए रखने के लिए वायरस इस प्रक्रिया को अपनाते हैं। सार्स कोरोना वायरस में थोड़ा परिवर्तन हुआ है।

हिंदू महासभा स्वामी चक्रपाणि का दावा- खतरे में सनातन धर्म, वैक्सीन में मिला गाय का खून

बरते ये सावधानियां
नया कोरोना वायरस पहले वायरस से भी ज्यादा खतरनाक है। इसलिए इससे बचने के लिए मास्क लगाएं।
- कोरोना निर्देशों का सख्ती के साथ पालन करें

- 3 दिन से ज्यादा सर्दी खांसी हो तो डॉक्टर से मिलें।  

- हरी सब्जियां, गरम सूप का सेवन करें

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.