Saturday, May 08, 2021
-->
union minister prakash javadekar targets congress in karauli mandir pujari death case sohsnt

राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में प्रकाश जावड़ेकर बोले- अब गहलोत से इस्तीफा मांगें राहुल

  • Updated on 10/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) के करौली (Karauli) जिले में मंदिर की जमीन को लेकर पुजारी को जिंदा जलाने का मामला अब बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash javdekar) ने इस घटना को लेकर गहलोत सरकार (Gehlot Govt) पर कई सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, एक पुजारी को जिंदा जला दिया गया। वहां चारों ओर रेप की घटनाएं हो रही हैं। राहुल को इसका संज्ञान लेना चाहिए। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए।

राजस्थान: मंदिर की जमीन कब्जाने का विरोध करने पर दबंगों ने पुजारी को जिंदा जलाया

गहलोत सरकार से इस्तीफा मांगें राहुल- जावड़ेकर
इस पूरे घटनाक्रम पर जावड़ेकर ने कहा, मंदिर के एक पुजारी को गुंडों ने जिंदा जला दिया, जो मंदिर से जुड़ी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों से लगातार बलात्कार की घटनाएं दर्ज की जा रही हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीतिक दौरों को छोड़ इन जघन्य आपराधिक घटनाओं पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, राहुल को गहलोत सरकार से इस्तीफा मांगना चाहिए या फिर राज्य सरकार को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐसे लोगों को चिन्हित कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

PM मोदी प्रॉपर्टी कार्ड वितरण की करेंगे शुरुआत, 6 राज्यों के इतने गांवों को होगा फायदा

सरकार अपनी नींद तोड़े और न्याय करे- मीणा
वहीं दूसरी ओर बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने पुजारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर गांव में सैकड़ों लोगों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मिणा ने ट्वीट कर लिखा, 'जिम्मेदार लोगों को पीड़ित परिवार के साथ खड़े रहना चाहिए, जिससे समाज में ऐसे कुकृत्यों की पुनरावृत्ति नहीं हो। मैं बूकना में मृतक श्री बाबूलाल वैष्णव को न्याय दिलाने के लिए उनके परिवार व पंच-पटेलों के साथ धरने पर बैठ गया हूं। सरकार अपनी नींद तोड़े और न्याय करे।'

दिल्ली: लड़की से दोस्ती करने पर DU के छात्र की पीट-पीट कर हत्या

उपचार को दौरान पुजारी ने तोड़ दम 
दरअसल, करौली जिले के बूकना गांव में मंदिर की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जिंदा आग के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद पूजारी को आनन-फानन में जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां उपचार को दौरान पुजारी ने दम तोड़ दिया।

करौली की घटना पर भड़के गजेंद्र सिंह शेखावत, CM से पूछा- क्या राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो...

क्या था मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, पुजारी बाबूलाल वैष्णव के परिवार को 12 बीघा जमीन गांव वालों ने करीब 150 साल पहले दान में दी थी। इसी जमीन को लेकर काफी समय से विवाद की स्थिति बनी हुई थी, जब विवाद बढ़ने लगा तो बीते 7 सितंबर को इस मामले में पंचायत हुई थी। पंचायत का फैसला बाबूलाल के पक्ष में आया, लेकिन दूसरे पक्ष ने इस फैसले को मानने से इनकार कर दिया था। उसके बाद विवाद इतना बड़ गया कि पुजारी को जिंदा जला दिया गया। पुलिस अधीक्षक मृदुल कछ्वा के मुताबिक, पुजारी पर पेट्रोल डालकर जलाने वाले मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

comments

.
.
.
.
.