Tuesday, May 17, 2022
-->
union minister ram vilas paswan admitted to fortis hospital in delhi kmbsnt

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती, दिल के हैं मरीज

  • Updated on 8/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को दिल्ली (Delhi) के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) में भर्ती करवाया गया है। पासवान दिल के मरीज हैं। दिल की बीमारी के कारण केंद्रीय मंत्री पासवान को अस्पतला में भर्ती करवाया गया है।

कोरोना काल में देश के कई दिग्गज नेता इस महामारी का शिकार हो चुके हैं। हालांकि केंद्रीय मंत्री पासवान के कास में कोरोना के कोई लक्षण सामने नहीं आए हैं। देश के कई बड़े नेता और 6 कैबिनेट मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 

कोरोना वायरस का असर गर्भवती महिला को कर सकता है परेशान, ये रिपोर्ट आई सामने

9 चुनाव जीत चुके पासवान
जानकारी के लिए आपको बता दें कि रामविलास पासवान बिहार की लोक जन शक्ति पार्टी के प्रमुख हैं। 32 सालों में अब तक वो 11 चुनाव लड़ चुके हैं और 9 चुनाव जीत चुके हैं। रामविलास पासवान 6 बार केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। 16वी लोकसभा में वो बिहार के हाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं।  

PM मोदी ने अरुण जेटली के पहले पुण्यतिथि पर उन्हें किया याद, ट्वीट किया एक भावुक वीडियो

बिहार के खगड़िया जिले से हैं पासवान
रामविलास पासवान बिहार के खगड़िया जिले के शाहरबन्नी गांव से ताल्लुक रखते हैं। उनकी दो बार शादी हुई है। साल 1960 में उनकी पहली शादी राजकुमारी देवी से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां हुईं। बेटियों का नाम ऊषा और आशा है। इसके बाद साल 1981 में उनका तलाक हो गया। इसके दो साल बाद 1983 में पासवान ने रीना शर्मा से शादी की, जिनसे उनके दो बच्चे हैं एक बेटी और एक बेटा चिराग पासवान। चिराग पासवान राजनीति में सक्रिय हैं और लोकजनशक्ति पार्टी की कमान संभाल रहे हैं।  

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.