Sunday, Dec 08, 2019
union minister som prakash launches sankalp yatra to promote cleanliness campaign

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने के लिए निकाली 'संकल्प यात्रा'

  • Updated on 11/17/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश (Som prakash) ने यहां शहर में स्वच्छता (Cleanliness) को बढ़ावा देने के लिये रविवार को स्वच्छता अभियान (Swachh Bharat mission) के तहत 'संकल्प यात्रा' निकाली। महापौर अरुण खोसला एवं स्थानीय भाजपा अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से मार्च निकाला गया। नेताओं ने शांति एवं अहिंसा के गांधीवादी सिद्धांत के प्रति भी संकल्प जताया।

अयोध्या मामला: इकबाल अंसारी ने नहीं किया पुनर्विचार याचिका का समर्थन

संकल्प यात्रा’ का उद्देश्य स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देना

अकाली नेता एवं एसजीपीसी सदस्य सरवन सिंह कुलार और प्रकाश की पत्नी अनीता सोम प्रकाश (Aanita prakash) ने भी मार्च में हिस्सा लिया। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री प्रकाश ने कहा कि ‘संकल्प यात्रा’ का उद्देश्य स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छता को बढ़ावा दिया था जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) आगे बढ़ा रहे हैं।     

दिल्ली-NCR में प्रदूषण पर बैठक से गैरहाजिर रहे BJP सांसद गंभीर व शीर्ष अधिकारी

उन्होंने कहा कि समूह ‘‘राष्ट्र को सबसे पहले रखने, राष्ट्रीय एकता, अखंडता एवं भाईचारे को मजबूती देने के लिये प्रतिबद्ध है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.