Wednesday, Dec 07, 2022
-->
union minister v muraleedharan self quarantine at home coronavirus

Coronavirus: मोदी के मंत्री आए संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में, उठाया ये कदम

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। अभी तक 128 पॉजिटिव केस (Positive case) सामने आ चुके हैं। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) ने अपने आपको होम क्वारंटाइन (Quarantine) किया है। वह केरल के एक डॉक्टर के संपर्क में आए थे जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि सूत्रों के अनुसार, उनका कोरोना वायरस टेस्ट का रिजल्ट नेगेटिव आया है।

केंद्रीय मंत्री ने खुद को किया क्वारंटाइन
दरअसल, वी मुरलीधरन ने 14 मार्च को केरल में त्रिवेंद्रम के एक मेडिकल इंस्टिट्यूट में एक मीटिंग अटेंड की थी। उस मीटिंग में स्पेन से लौटे एक डॉक्टर शामिल थे, उनका 15 मार्च को कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने की आशंका के चलते खुद को एहतियात के तौर पर पृथक कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपना कोरोना वायरस का टेस्ट भी करवाया, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

सूत्रों ने बताया कि केरल से भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरलीधरन ने एहतियात के तौर पर खुद को अपने दिल्ली स्थित आवास पर अलग-थलग रखने का विकल्प चुना है. मुरलीधरन केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री हैं।

कोरोना के प्रकोप से जमकर लड़ रहे भारतीय डॉक्टर, राज्यसभा में हर्षवर्धन ने की तारीफ

देश में कोरोना से तीन मौत
कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को मुंबई के 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इस वायरस से मौत का देश में यह तीसरा मामला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 128 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से महाराष्ट्र में मौत का यह पहला मामला है जबकि मृतक की पत्नी की हालत स्थिर है। इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब की यात्रा करने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई थी। इसके बाद दिल्ली में 68 वर्षीय संक्रमित महिला की जान गई थी। देश में 22 विदेशी नागरिकों समेत 128 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, स्वास्थ्य में सुधार के बाद अब तक 13 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जिनमें केरल के तीन मामले भी शामिल हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के प्रमुख प्रवीण परदेसी ने कहा कि मुंबई का मरीज शहर के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती था। उन्होंने बताया कि मृतक कोरोना वायरस के अलावा स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से ग्रसित था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.