Friday, May 14, 2021
-->
united-kisan-morcha-organizing-farmers-mahapanchayat-in-yavatmal-maharashtra-rkdsnt

महाराष्ट्र के यवतमाल में किसान महापंचायत करने पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा 

  • Updated on 2/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते यवतमाल जिला प्रशासन द्वारा 20 फरवरी को किसान नेता राकेश टिकैत को महापंचायत आयोजित करने की अनुमति देने से मना किए जाने के बावजूद इसके आयोजक संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शुक्रवार को कहा कि वह जनसभा आयोजित करने के निर्णय पर अडिग है। 

अहमद पटेल के बेटे फैसल ने कहा- गुजरात चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं

एसकेएम ने कहा है कि अगर टिकैत एवं अन्य नेताओं को यवतमाल में रोका गया तो धरना दिया जायेगा। यवतमाल जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुये बृहस्पतिवार को लोगों के जमा होने पर रोक लगाने और स्कूलों को दस दिनों के लिये बंद करने के निर्देश बृहस्पतिवार को दिए थे। 

टूलकिट मामले में आरोपी दिशा रवि की न्यायिक हिरासत और आगे बढ़ी

तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं में शामिल टिकैत के शनिवार को यवतमाल का आजाद मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। हालांकि, जिला प्रशासन ने इसके लिये अनुमति नहीं दी है। आयोजकों को का कहना है कि उनलोगों ने प्रशासन को जनसभा की अनुमति देने के लिये ताजा अर्जी दी है । हालांकि, जिला प्रशासन की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है। 

दिल्ली दंगों की जांच को लेकर पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने किए कई खुलासे

एसकेएम के महाराष्ट्र के संयोजक संदीप गिड्डे ने कहा, ‘‘यवतमाल में हम लोग कल महापंचायत करने पर अडिग हैं । राकेश टिकैत एवं मोर्चा के कुछ अन्य नेता जनसभा को संबोधित करेंगे । वह आज रात नागपुर पहुंचेंगे और कल यवतमाल में समारोह को संबोधित करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘किंतु यदि टिकैत एवं अन्य नेताओं को रोका गया, तो हम लोग जिस स्थान प उन्हें रोका जायेगा वहीं ‘ठिय्या आंदोलन’ (धरना प्रदर्शन) शुरू कर देंगे।

अखिलेश का योगी सरकार पर कटाक्ष- बोले- जहां बेटियां सुरक्षित नहीं, वहां निवेश कैसे होगा

     

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.