Wednesday, Oct 20, 2021
-->
united-kisan-morcha-preparing-to-organize-national-farmers-conference-rkdsnt

संयुक्त किसान मोर्चा अब राष्ट्रीय किसान सम्मेलन आयोजित करने की तैयारियों में जुटा

  • Updated on 8/17/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने मंगलवार को कहा कि अखिल भारतीय किसान सम्मेलन आयोजित करने की तैयारियां जोरों पर है और उसे पूरे देश से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है।  उल्लेखनीय है कि एसकेएम उन 40 किसान संगठनों का साझा मंच है जो केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। एसकेएम ने सोमवार को घोषणा की कि किसानों के प्रदर्शन के नौ महीने पूरे होने के उपलक्ष में वह 26 और 27 अगस्त को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।   

अफगानिस्तान को लेकर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, बैठक में NSA डोभाल भी

    एसकेएम ने बयान में कहा कि अखिल भारतीय किसान सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर है। मोर्चा ने कहा, ‘‘पूरे भारत से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। राष्ट्रीय सम्मेलन में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि होंगे।’’  बयान में कहा कि किसान आंदोलन के भविष्य की रूपरेख इस सम्मेलन में संयुक्त रूप से तैयार की जाएगी।  

पेगासस मुद्दे पर मोदी सरकार का विस्तार से हलफनामा देने से इनकार, SC का नोटिस जारी

     संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार हमेशा यह दिखाने की कोशिश करती है कि यह ऐतहासिक किसान आंदोलन कुछ राज्यों में ही सीमित है जबकि इस तथ्य को नजर अंदाज करती है कि पूरे देश के किसान इस संघर्ष में साथ हैं।’’    

जम्मू कश्मीर : आतंकियों ने की भाजपा नेता की हत्या, विपक्ष ने जताया अफसोस

 गौरतलब है कि हजारों किसान खासतौर पर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कृषक, दिल्ली की सीमा- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित पर पिछले साल नवंबर से ही तीन कृषि कानूनों को वापस लेने और कृषि उपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने की मांग को लेकर डेरा डाले हुए हैं।  

बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया को FPO के लिए SEBI से मिली हरी झंडी

 

 

comments

.
.
.
.
.