unnao dm will appear in delhi tis hazari court in unnaorapevictim fatherdeath case unaaokibeti

उन्नाव कांड: पुलिस हिरासत में मरे पिता के केस में DM देंगे गवाही, हो सकता है नया खुलासा

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मृत्यु के केस में दिल्ली की अदालत ने उन्नाव के जिलाधिकारी को तलब किया है। इस मामले में आज यानी गुरुवार को जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय अदलात में गवाही देने के लिए पेश होंगे। 

सीबीआई ने इस मामले में रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, माखी थाने के तत्कालीन प्रभारी अशोक भदौरिया, सब इंस्पेक्टर केपी सिंह और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोपी विधायक सेंगर और उसका साथ देने वालों के खिलाफ पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स एक्ट में फंसाने और पुलिस कस्टडी में उनकी मौत के मामले में आरोप तय कर दिए हैं।

उन्नाव कांड: पीड़िता के पिता की मौत के आरोप में आमिर खान ने खटखटाया दिल्ली HC का दरवाजा

आर्म्स एक्ट के तहत पीड़िता को किया था गिरफ्तार

बता दें कि 4 जून, 2017 को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया गया, लेकिन पुलिस ने विधायक के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया। 8 अप्रैल, 2018 में उसी शिकायत करने वाली लड़की के पिता के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उनको तुरंत गिरफ्तार कर लिया। ठीक एक दिन बाद पुलिस की पिटाई की वजह से कस्टडी में ही पीड़िता के पिता की मौत हो गई।  

फिर से बनेगा संत रविदास का मंदिर! गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर की ये मांग

सड़क दुर्घटना केस को सुलझाने के लिए 6 सितंबर का समय

उसी पीड़िता की सड़क दुर्घटना के षड्यंत्र के केस में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सीबीआई को जांच पूरी करने के लिए 6 सितम्बर तक का समय दिया। दुर्घटना में उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.