Sunday, Jan 26, 2020
unnao rape case lucknow police yogi adityanathbjp narendra modi

उन्नाव रेप कांड: पुलिस के आश्वासन के बाद शव दफन करने को राजी हुआ परिवार

  • Updated on 12/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उन्नाव (Unnao) गैंग रेप पीड़िता (Rape Victim) का अंतिम संस्कार उसी के गांव में किया जा रहा है। इससे पहले पीड़िता के परिवार का कहना था कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath ) नहीं आ जाते तब तक उसका अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन के कई आला अधिकारियों ने परिवार से बात की और अंतिम संस्कार के लिए मना लिया। पीएम आवास योजना फंड से पीड़िता के परिवार के लिए 25 लाख रुपए की  मुआवजा राशि का ऐलान किया गया है। साथ ही केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का आश्वासन दिया है।

दिल्ली मे हो रहा है प्रर्दशन
पूरी दिल्ली में जोरदार प्रर्दशन कर रहे हैं। उन्नाव से लेकर लखनऊ (Lucknow) तक लोग सड़कों पर आकर प्रर्दशन कर रहे हैं। अब इस प्रर्दशन की आग लखनऊ से लेकर दिल्ली तक पहुंच गई है। दिल्ली में प्रदर्शकारियों ने राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला है।

योगी सरकार उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को देगी मुआवजा, 1 घर और 25 लाख रुपए का ऐलान

बता दें कि प्रर्दशनकारियों को जब पुलिस ने संभालने की कोशिश की तो प्रर्दशनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। प्रर्दशनकारियों ने इस बीच पुलिस बैरिकेड को तोड़ दिया। पुलिस ने भी इस बीच प्रर्दशनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है। 

comments

.
.
.
.
.