Friday, May 27, 2022
-->
up-assembly-elections-avtar-singh-bhadana-announced-to-contest-from-jewar-seat-rkdsnt

यूपी विधानसभा चुनाव : अवतार सिंह भड़ाना ने जेवर सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान 

  • Updated on 1/21/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस संक्रमित होने की वजह से नामांकन वापस लेने की अटकलों के बीच गुर्जर नेता अवतार सिंह भड़ाना ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उम्मीदवार के रूप में जेवर से उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

अमर जवान ज्योति को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

 

पार्टी सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दिन में कहा था कि भड़ाना अपना नामांकन वापस ले लेंगे और शुक्रवार को नए उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से मौजूदा विधायक भड़ाना हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर रालोद में शामिल हो गए थे। रालोद, समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। 

यूपी चुनाव : राजनाथ के पुत्र पंकज सिंह ने चुनावी शपथ-पत्र में घोषित की अपनी संपत्ति

इस सप्ताह की शुरुआत में 64 वर्षीय गुर्जर नेता ने जेवर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जहां उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को मतदान होना है। भड़ाना ने बृहस्पतिवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘सेहत खराब थी और कोविड-19 के शुरुआती लक्षण दिखाई दिए थे। आरटी-पीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। मेरे परिवार रूपी जेवर विधानसभा के लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है। मैं आपका अपना हूं, आपके मान-सम्मान के लिए गठबंधन प्रत्याशी के रूप में ही चुनाव लड़ूंगा।’’ 

उत्तराखंड चुनाव से पहले पुत्रवधू अनुकृति के साथ हरक सिंह रावत कांग्रेस में शमिल

इससे पहले रालोद के एक सूत्र ने कहा था, ‘‘भड़ाना ने रालोद आलाकमान को सूचित किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे क्योंकि वह इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।’’  सूत्र ने कहा, ‘‘रालोद जेवर सीट पर उनकी जगह किसी और को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रहा है और उम्मीदवार की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।’’ 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के चेयरमैन पद के लिए विनोद राय के नाम को RBI की हरी झंडी

रालोद के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा था, ‘‘अवतार सिंह भड़ाना कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।’’ वर्तमान में जेवर विधानसभा सीट से भाजपा के धीरेंद्र सिंह प्रतिनिधित्व करते हैं। हरियाणा के मूल निवासी भड़ाना पहले कांग्रेस में भी रहे हैं और चार बार लोकसभा सांसद रहे हैं।     

यूपी चुनाव : BJP की दूसरी सूची जारी, 60 फीसदी टिकट OBC और अनुसूचित समाज को

  •  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.