Friday, Sep 30, 2022
-->
up-assembly-elections-varun-gandhi-pleaded-cm-yogi-over-farmers-issues-rkdsnt

यूपी चुनाव : वरुण गांधी को सताने लगी है किसानों की चिंता, सीएम योगी से लगाई गुहार

  • Updated on 9/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आगामी सत्र में गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य कम से कम 400 रुपये प्रति किं्वटल करने और किसानों के समस्त बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कराने का आग्रह किया है।  

मोदी सरकार ने रियायत देने से पहले अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार टेस्ला के सामने रखी शर्त!

भाजपा सांसद ने शनिवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि योगी सरकार ने पिछली सरकारों के मुकाबले बकाया गन्ना मूल्य का ज्यादा भुगतान कराया है लेकिन कुछ बकाया अब भी है।     गांधी ने कहा कि गन्ना किसानों की आॢथक समस्याओं, बढ़ती लागत और महंगाई को देखते हुए सरकार आगामी सत्र में गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर कम से कम 400 रुपये प्रति क्विंटल घोषित करे और समस्त बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कराए।  

करनाल में किसान प्रदर्शन खत्म, IAS सिन्हा भेजे गए छुट्टी पर, रिटायर्ड जज करेंगे जांच

    उन्होंने पत्र में बटाईदार किसानों को भी चीनी मिलों में अपना गन्ना बेचने की सुविधा उपलब्ध कराने, धान की पूरी फसल की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सुनिश्चित कराने, गेहूं और धान की सरकारी खरीद पर 200 रुपये प्रति क्विंटल का अलग से बोनस देने, किसानों को कृषि कार्यों के लिए बिजली की दरों में तत्काल कमी कर राहत देने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में छुट्टा पशुओं की समस्या का स्थायी समाधान निकालने का भी आग्रह किया है।   

गुजरात के सीएम रूपाणी के इस्तीफे से AAP और कांग्रेस में उत्साह, भाजपा पर साधा निशाना 

  गांधी ने पत्र में यह भी आग्रह किया है कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत दिए जाने वाले 6000 रुपये में इतनी ही और धनराशि अतिरिक्त देने पर विचार करे तथा साथ ही बढ़ती कृषि लागत को देखते हुए कृषि कार्यों में इस्तेमाल होने वाले डीजल पर किसानों को कम से कम 20 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी दी जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मनरेगा योजना के मजदूरों को कृषि कार्यों में भी शामिल किया जाए।  

CNG और PNG को लेकर जनता को लग सकता है महंगाई का झटका


​​​​​​​

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.