Tuesday, Sep 25, 2018

आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, यूपी में पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी

  • Updated on 9/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजााहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। टीम ने संदिग्ध आतंकी के पास से कुछ सामान भी बरामद किया है। 

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि गुरुवार को यह गिरफ्तारी यूपी के कानपुर शहर से हुई है। उन्होंने बताया कि यह आतंकवादी गणेश चतुर्थी पर हमले को अंजाम देना चाहता था।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ जारी, 9 जवान घायल, 2 आतंकी ढेर

डीजीपी ने कहा कि इस आतंकी ने सोशल मीडिया पर एके-47 के साथ फोटो शेयर किया था। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय इस आतंकवादी संगठन के आतंकी का नाम कमर-उज-जमा है। वह मूल रुप से असम के नौगांव का रहने वाला है।

उन्होंने आगे बताया कि प्राारंभिक पूछताछ में उसने स्वीकार किया है कि वह हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्य है। उसकी ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुई थी।

ओपी सिंह ने बताया कि कमर-उज-जमा के मोबाइल से एक वीडियो मिला है, जिससे पता चलता है कि उसने कानपुर में एक मंदिर की रेकी की थी और वहां वो हमले की फिराक में था।

ओपी सिंह ने आगे बताया कि भारतीय होने की वजह से हिजबुल ने उसे आगे रखा हुआ था ताकि किसी को उस पर शक न हो। उन्होंने कहा कि एनआईए से मिली सूचना के आधार पर इस आतंकी को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। 

सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, बोहरा समाज के कार्यक्रम में PM मोदी पर हो सकता है आतंकी हमला

बता दें अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद स्पेशल सेल दोनों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है।

पुलिस को आशंका है कि दिल्ली में इनका और भी नेटवर्क फैला हो सकता है। स्पेशल सेल आतंकी साजिश का पता लगाने की कोशिश कर रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक यह दोनों संदिग्ध जम्मू-कश्मीर के रहने वाले है। 

एक साथ पांच राज्यों में मतदान करवाने की तैयारी कर रहा है चुनाव आयोग

एक अधिकारी ने बताया कि, दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से पुलिस ने हथियार बरामद किया है। फिलहाल अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि ये दोनों किस इरादे से दिल्ली में घुम रहे थे और इनको भेजने के पीछ किसका हाथ है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दोनों संदिग्धों को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है और उनसे पूछताछ जारी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.