Monday, Oct 22, 2018

UP BTC परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानें परीक्षा का पूरा विवरण

  • Updated on 10/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  UP BTC 2015 की परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। यूपी बीटीसी प्रशिक्षु 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की निरस्त परीक्षा 1 से 3 नवंबर के मध्य होगी, जबकि TET की परीक्षा 18 नवंबर को होगी। दोनों ही परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा 10 दिसंबर को की जाएगी। विदित हो कि कौशांबी में पेपर लीक होने की घटना की बजह से प्रदेशभर में यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने कुछ दिन पहले ही बीटीसी प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधि मण्डल से मुलाकात करके निरस्त हुई परीक्षा को जल्द आयोजित कराने का आश्वासन दिया था।

बुधवार को हुआ था बवाल
बीटीसी की निरस्त परीक्षा को एक सप्ताह के भीतर फिर से कराने और नवंबर महीने में प्रस्तावित टीईटी  परीक्षा की तिथि एक महीने बढ़ाने की मांग को लेकर जुलूस की शक्ल में गोरखनाथ जा रही महिला प्रशिक्षुओं पर पुलिस ने बुधवार को पानी की बौछार की थी।

करीब एक घंटे बवाल के बाद अधिकारियों ने प्रशिक्षुओं से वार्ता कर प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया।  इसके बाद कहीं जाकर मामला शांत हुआ था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.