Wednesday, Oct 27, 2021
-->
up-cm-yogi-adityanath-govt-report-card-4-year-6-month-kmbsnt

यूपी के सीएम योगी ने साढ़े चार साल का रिपोर्ट कार्ड किया जारी, विपक्षी बोले फेल रही सरकार

  • Updated on 9/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने आज अपनी सरकार के कामों का साढ़े चार साल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया। उन्होंने जहां सरकार द्वारा किए गए कामों की लिस्ट बताई तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल सपा और कांग्रेस ने उनके द्वारा बताए गए कामों को झूठ बताते हुए सरकार को फेल करार दिया। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक अपना साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। 2012 से 2017 के बीच के कार्यकाल में हर तीसरे-चौथे दिन दंगा होता था लेकिन पिछले साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ। 

कौन होगा पंजाब का नया CM? राहुल के करीबी सुनील जाखड़ के साथ ये नेता भी कतार में

4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी- सीएम योगी
सीएम योगी  ने कहा कि पिछले 4.5 वर्षों में हमारी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। सभी युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई। ये सभी नियुक्तियां वर्षों से लंबित थी। हमारी सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ सभी की भर्ती की है, कहीं कोई लेन देन नहीं नहीं हुआ है। 

उत्तर प्रदेश ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में लंबी छलांग मारी है। जो उत्तर प्रदेश 2015-16 में 14वें स्थान पर था वहीं प्रदेश आज नंबर 2 स्थान पर है। 

कैप्टन से फोन पर सॉरी बोलीं सोनिया गांधी, अमरिंदर ने फोन कॉल के बारे में किया खुलासा

1 करोड़ 56 लाख से अधिक गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस दी- सीएम योगी 
सीएम योगी ने बताया कि 1 करोड़ 56 लाख से अधिक गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस दिया गया। 6 करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 5 लाख रुपये की सुरक्षा बीमा कवर दिया गया। 2 करोड़ 53 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ा गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.