Monday, Jun 27, 2022
-->
up cm yogi adityanath in yamkeshwar uttarakhand kmbsnt

28 साल बाद अपने पैतृक घर गए सीएम योगी, मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

  • Updated on 5/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन सीएम योगी ने मंगलवार को अपने गृह जनपद पौड़ी के यमकेश्वर क्षेत्र के एक कॉलेज में अपने आध्यात्मिक गुरु महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया।

बिंध्याणी में महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने अपने गुरु को याद किया और भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि उनकी जन्मभूमि में उनकी मूर्ति का अनावरण करते हुए वह अपने आप को सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। महंत अवैद्यनाथ का जन्म यहां कांडी गांव में हुआ था।

अखिलेश बोले- सिर्फ डेटा से पेट नहीं भरता, डीजल-पेट्रोल, दाल-चावल सस्ता होना चाहिए

स्कूली शिक्षकों को गुप्त दान भेंट किया
सीएम योगी ने अपने स्कूली शिक्षकों को शॉल मिठाई और गुप्त दान भेंट किया। मंच पर 6 वो शिक्षक मौजूद थे जिन्होंने कभी सीएम योगी को स्कूल में पढ़ाया था।  इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल हुई। इसके साथ ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और स्थानीय विधायक रेणु बिष्ट भी मौजूद रहे।

घर तक मुसाफिरों को मिले सार्वजनिक परिवहन साधन, मेट्रो-डीटीसी सरकार करेंगे योजना तैयार 

आज सीएम योगी मुंडन कार्यक्रम में होंगे शामिल
योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक घर में भी गए। सीएम योगी 28 साल बाद अपने पैतृक घर में रूके। अपने बेटे के आने की खुशी उनकी मां के चेहरे पर साफ झलक रही थी। सीएम योगी ने मां से आशीर्वाद लिया। अपने घर पर ही एक रात रूके। आज सीएम योगी अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह बिष्ट के मुंडन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वो हरिद्वार के लिए रवाना हो जाएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.