Friday, Jun 18, 2021
-->
up congress president ajay kumar lallu bail will heard in allahabad high court rkdsnt

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू की जमानत पर हाई कोर्ट में कल होगी सुनवाई

  • Updated on 6/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपनी जमानत के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में अर्जी दाखिल की है। उनकी अर्जी 12 जून को जस्टिस एआर मसूदी की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। लल्लू बस विवाद मामले में जेल में हैं। 

राज्यसभा चुनाव: सुरजेवाला बोले- कांग्रेस के पास है बहुमत, भाजपा को मिलेगा जवाब

उन्हें 20 मई को आगरा में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन करने के आरेाप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्हें उसी दिन जमानत मिल गई। उसके फौरन बाद हालांकि लखनऊ पुलिस ने उन्हें दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया। उनके ऊपर आरोप है कि प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए मंगाई गई बसों के कागजों में फर्जीवाड़ा किया गया। 

बाबरी मस्जिद कांड: स्पेशल CBI कोर्ट ने आडवाणी समेत आरोपियों के पते का ब्यौरा मांगा

विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने लल्लू की जमानत अर्जी 1 जून को खारिज कर दी थी, जिस पर उन्होंने अब हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी है। जमानत अर्जी में उनकी ओर से दलील दी गई है कि लल्लू की मामले में कोई अहम भूमिका नहीं है और सरकार ने उन्हें राजनीतिक कारणों से फंसाया है। 

कोरोना संकट: मोदी सरकार ने दिए ‘‘वर्क फ्रॉम होम’’ गाइडलाइंस तैयार करने के निर्देश

बता दें कि 1 जून को विशेष एमपी-एमएलए अदालत में विशेष न्यायाधीश पी. के. राय ने कहा था कि केस गंभीर प्रकृति का है। मामले की विवेचना अभी चल रही है, ऐसे में इस स्तर पर जमानत देने का कोई औचित्य नहीं है। अदालत ने यह आदेश जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी मनोज त्रिपाठी की ओर से पेश तर्कों को स्वीकार करते हुए पारित किया था। 

पीएम केयर्स फंड को पब्लिक अथॉरिटी घोषित करने की याचिका पर PMO ने उठाए सवाल    

त्रिपाठी का तर्क था कि लल्लू के खिलाफ अब तक की विवेचना में पर्याप्त साक्ष्य हैं। तर्क दिया गया था कि लल्लू ने खुद स्वयं गृह सचिव को खत लिखकर बसों की लिस्ट मुहैया कराने की बात कही थी, इसलिए उनका सीधा-सीधा संबंध इस मामले से है।

कोरोना संकट : दिल्ली के हालात पर केजरीवाल ने अमित शाह से की मुलाकात

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.