Friday, May 27, 2022
-->
up elections: aap issues ''''kejriwal guarantee patra'''' with alluring promises rkdsnt

यूपी चुनाव : AAP ने लुभावने वादों के साथ जारी किया ‘केजरीवाल गारंटी पत्र’

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और चौबीसों घंटे बिजली की उपलब्धता का वादा किया गया है। पार्टी ने घोषणा पत्र को ‘केजरीवाल गारंटी पत्र’ का नाम दिया है। आप (आम आदमी पार्टी) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि आप ने गारंटी दी है कि सरकार बनने के बाद 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, बिजली के सभी पुराने बिल माफ किये जाएंगे और 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। 

कच्चा तेल 90 डॉलर के करीब, लेकिन रिकॉर्ड 83 दिन से नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

घोषणा पत्र के अनुसार, सरकार बनने के बाद हर साल 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी, बेरोजगारों को नौकरी मिलने तक हर महीने 5,000 रुपये भत्ता दिया जाएगा और माताओं-बहनों को प्रतिमाह 1,000 रुपये दिए जाएंगे। सिंह ने बताया, घोषणा पत्र के अनुसार, ‘‘आप की सरकार बनने पर वाॢषक बजट का 25 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। यह सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल होगा। किसान के फसल का दाम 24 घंटे के अंदर उसके खाते में होगा। गन्ने का दाम हर साल बढ़ाया जाएगा और किसान को तत्काल भुगतान किया जाएगा।’’ 

सरकार ने TATA को हस्तांतरण से पहले Air India के करोड़ों का कर्ज, देनदारियां भी चुकाईं

सांसद ने कहा कि बुंदेलखंड और पूर्वांचल की समस्याओं का अध्ययन करके उनके विकास के लिये आप विशेष नीति बनाएगी। सिंह ने कहा कि देश के जवानों को सम्मान देने के लिए दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवान/पुलिसकर्मी के परिजन को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। 

सिख विरोधी दंगा: कोर्ट ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर मांगा जवाब 

 

बयान के मुताबिक, महिलाओं के लिए बस यात्रा नि:शुल्क होगी, उनकी सुरक्षा के लिए गली-मोहल्लों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों तय जगह देकर परिचय पत्र जारी किया जाएगा और उनका 10 लाख रुपये का बीमा किया जाएगा। 

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD पार्थसारथी, CFO कृष्णा हरि को ED ने किया गिरफ्तार

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.