Friday, May 27, 2022
-->
up-elections-bsp-list-of-53-more-candidates-fielded-kuldeep-from-karhal-rkdsnt

यूपी चुनाव : बसपा ने जारी की 53 और प्रत्याशियों की सूची, करहल से कुलदीप को उतारा

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बहुजन समाज पार्टी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में 53 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गयी हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर तीसरे चरण की सूची जारी करते हुए कहा,‘‘बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाए जाने पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।‘‘  

अमित शाह के बाद राजनाथ जाट समुदाय को लुभाने में जुटे, बोले- चरण सिंह मेरे आदर्श

बसपा द्वारा जारी सूची में 15 सुरक्षित सीटों के अलावा करहल और जसवंत नगर सामान्य सीटों पर भी अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा हैं। पार्टी ने हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिलों की विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की हैं। 

पंजाब: BJP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस छोड़कर आए नेताओं को टिकट

बसपा ने मैनपुरी की करहल सीट से कुलदीप नारायन को उतारा हैं, यहां उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से होगा । इसी तरह इटावा की जसवंतनगर सीट से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को उतारा हैं यहां उनका मुकाबला सपा प्रमुख के चाचा शिवपाल यादव से होगा । कानपुर की महाराजपुर सीट पर बसपा ने सुरेंन्द्र सिंह चौहान को उतारा हैं यहां उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज उम्मीदवार और सरकार में मंत्री सतीश महाना से होगा। 

गोरखपुर की जनता CM को हराने का दोहराएगी इतिहास : चंद्रशेखर आजाद

उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD पार्थसारथी, CFO कृष्णा हरि को ED ने किया गिरफ्तार

 

comments

.
.
.
.
.