Saturday, Jul 31, 2021
-->
up governor anandiben reached lucknowl speculation yogi cabinet expansion rkdsnt

राज्यपाल आनंदीबेन से मिले सीएम योगी, मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज

  • Updated on 5/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भोपाल से लखनऊ पहुंच गई हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सियासी चर्चा तेज हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ही राज्यपाल आनंदीबेन से मुलाकात कर ली है। इससे पहले राजभवन में अधिकारियों के साथ बैठक हो रही थी।  

रॉ प्रमुख, खुफिया विभाग के अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाया गया

सियासी गलियारे में चर्चा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई है। लेकिन कोरोना संकट को लेकर भी सीएम ने राज्यपाल को हालात से अवगत कराया है। लेकिन, इस बीच अटकलें कैबिनेट विस्तार को लेकर हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा को कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य को वापस संगठन में भेजा सकता है। 

फाइजर टीके के जल्द इंपोर्ट के लिए मिलकर काम कर रही हैं सरकार : नीति आयोग

ऐसे में चर्चा तेज हो गई है कि एके शर्मा को मौर्य की जगह डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। मौर्य को यूपी भाजपा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। बता दें कि एके शर्मा को गुजरात से यूपी लाया गया है और वे पीएम मोदी के खास माने जाते हैं। 19 मार्च 2017 को सरकार बनने के बाद 22 अगस्त 2019 को योगी सरकार ने मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार किया था। उस दौरान मंत्रिमंडल में 56 मेंबर्स थे।

स्वामी रामदेव के बचाव में उतरे बालकृष्ण, एलोपैथी पर बोला हमला

बता दें कि हाल ही में भाजपा नेतृत्व और आरएसएस के नेताओं के बीच यूपी के आगामी चुनावों को लेकर मंथन हुआ था। कोरोना संकट में इमेज को सुधारने और चुनाव की रणनीति को बनाने को लेकर यहां विस्तार से बातचीत हुई। ऐसे में मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल पर भी जोर दिया गया।

कोरोना संकट में रोकी गई सांसद निधि को लेकर कांग्रेस की लोकसभा अध्यक्ष से गुजारिश

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.