Thursday, Aug 18, 2022
-->
up link road to mayur vihar phase-1 and noida made easy to commute

अब UP लिंक रोड से मयूर विहार फेज-1 और नोएडा आना- जाना हुआ आसान

  • Updated on 8/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। करीब तीन साल के इंतजार के बाद मयूर विहार फेज-एक के लोेगों को आवागमन में राहत मिल गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को मयूर विहार फेज-1 यूपी लिंक रोड पर फ्लाइओवर के साथ बनाए गए दोनों क्लोवरलीफ (यू-टर्न) का उदघाटन किया।

रोशनी, रंंगरोगन व मार्किंग आदि का काम पूरा हो चुका है। उद्यान विभाग का कुछ कार्य बचा है, जिसे भविष्य में पूरा किया जाता रहेगा। उससे यातायात में कोई असुविधा नहीं होगी। दोनों क्लोवरलीफ के शुरू हो जाने से नोएडा से मयूर विहार फेज एक और मयूर विहार से अक्षरधाम की ओर जाना आसान हो जाएगा। 

नई व्यवस्था में मयूर विहार से निकलकर सीधे क्लोवरलीफ पर चढ़कर यूपी लिंक रोड से अक्षरधाम की ओर चले जाएंगे। इसी तरह नोएडा से मयूर विहार फेेज-एक आने के लिए यूपी लिंक रोड पर अभी मयूर विहार फेज एक से करीब एक किलोमीटर आगे जाकर राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर बने फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न करके लौटना होता है। इससे दो किलोमीटर का चक्कर लग रहा है। 

अब नई व्यवस्था में दो किलोमीटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। नोएडा की ओर से आकर मयूर विहार-फेज एक के सामने फ्लाईओवर पर चढ़ने पर क्लोवरलीफ  से नीचे उतर कर मयूर विहार फेज- एक में प्रवेश कर जाएंगे। दरअसल, ये क्लोवरलीफ बारापुला एलिवेटेड कारिडोर फेज-तीन योजना का हिस्सा हैं।

असल में इनके निर्माण का मकसद सराय काले खां की ओर से बारापुला होते हुए यूपी लिंक रोड पर आने वाले यातायात को सुविधापूवर्क विभाजित करना है। यानी जिसे नोएडा की तरफ या अक्षरधाम की ओर जाना है या फिर मयूर विहार फेज-एक में जाना है, वह इनका उपयोग कर सके। बारापुला फेज-तीन कारिडोर तैयार होने में अभी समय लगेगा। इसलिए सरकार ने इन्हें जनता को समर्पित करने का फैसला लिया है। इन क्लाेवरलीफ को शुरू किए जाने के लिए लोग तीन साल से इंतजार कर रहे हैं। 

comments

.
.
.
.
.