Friday, Feb 26, 2021
-->
up mlc elections  bjp will wins 10 seatssp 2 congress and bsp shocked albsnt

यूपी MLC चुनावः 10 सीटों पर BJP तो 2 सीटों पर SP का जीत तय,कांग्रेस और बसपा को झटका

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। देश के दो बड़े राज्य उत्तरप्रदेश और बिहार में MLC सीट को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। यूपी में बीजेपी 10 सीटों पर निर्विरोध जीतती हुई नजर आ रही है तो वहीं सपा 2 सीटों पर अपना परचम लहरायेगी। इस तरह यूपी के विधान परिषद में 12 सीटों पर बीजेपी और सपा का कब्जा होता दिख रहा है।

बिहार में आज नए मंत्रियों के नाम पर लग सकती है अंतिम मुहर, मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

विधान परिषद में सपा का दबदबा कायम

बता दें कि यूपी विधान परिषद के 12 सीटों पर 13 वें प्रत्याशी के तौर पर निर्दलीय महेश चन्द्र शर्मा भी मैदान में है। लेकिन उनका नामांकन खारिज होना तय है। भले ही बीजेपी 12 में से 10 MLC सीटों पर जीत रही है लेकिन विधान परिषद में बहुमत से अभी कोसों दूर खड़ी है। वहीं सपा 100 में से 51 सीटों पर अपना प्रभुत्व बरकरार रखी है।

किसानों की ट्रैक्टर रैली पर कोर्ट ने नहीं लगाई रोक, अब सुनवाई 20 को

बीजेपी अभी-भी उच्च सदन में बहुमत से दूर

हालांकि सपा के 6 MLC के कार्यकाल खत्म हो चुके है। जिसमें से 2 सीटों पर वापसी करने में सफल हो रही है। उधर बीजेपी के 3 सदस्यों के कार्यकाल खथ्म होने के बाद पार्टी को 7 सीटों पर अतिरिक्त लाभ मिल रहा है। जिसके साथ ही यूपी के उच्च सदन में बीजेपी के 32 सदस्य हो जाएंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस के 3 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। लेकिन कांग्रेस अपने सीट को बरकरार नहीं रख पा रही है। मालूम हो कि भले ही 12 MLC में से 10 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल कर लेगी। लेकिन इसके वाबजूद विधान परिषद में सपा का दबदबा कायम रहेगा। जो बीजेपी के लिये चिंता का सबब है।    

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.