Thursday, May 06, 2021
-->
up panchayat election voting start kmbsnt

UP Panchayat Election Voting: पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू, 18 जिलों में आज मतदान

  • Updated on 4/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। शात के 6 बजे तक मतदान जारी रहेगा। पहले चरण में 18 जिलों में आज मदतान हो रहा है।

अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गोरखपुर, जौनपुर, प्रयागराज, झांसी, गाजियाबाद, बरेली, भदोही, सामपुर, महोबा, रायबरेली श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरोदई और हाथरस में वोटिंग शुरू हो चुकी है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए इन जिलों में वोटिंग कराई जा रही है। 

CBSE Board Exam: मनीष सिसोदिया की केंद्र से मांग- 12वीं के छात्रों को भी किया जाए प्रमोट

यूपी में कोरोना के एक दिन में 20 हजार से ज्यादा केस
बता दें कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमण से 68 लोगों की मौत हो गई थी और 20 हजार 510 नए मामले सामने आए थे। नए रोगियों का यह 1 दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को यहां बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 68 लोगों की मौत के साथ इस वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 9376 हो गई है।

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, तीन जेलों के 60 कैदी व 11 कर्मचारी संक्रमित

कई स्थानों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन 
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 14 मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं। वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दोनों ने इसकी जानकारी बुधवार को ट्वीट कर दी। ऐसे में कोरोना के बढ़ते खतरे के दौरान मतदान का हर नियम का पालन करते हुए होना अति आवश्यक हो गया है। 

वोटिंग करने आए लोग कई जिलों में तो मास्क लगाए नजर आ रहे हैं, लेकिन कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सही प्रकार से नहीं हो रहा है। इस स्थिति में कोरोना संक्रमण के प्रसार की संभावना बढ़ जाती है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.