Wednesday, Mar 20, 2019

UP पुलिस में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें Apply

  • Updated on 2/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  अगर आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है। हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस में कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। अगर आप भी पुलिस भर्तिं की तैयारी कर रहे हैं तो ये मौका सिर्फ आपके लिए ही है। पद की बात करें तो यूपी पुलिस में इस बार फायरमैन, जेल वार्डर (पुरुष), जेल वार्डर (महिला), कैवलियर पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिनके लिए  आप आवेदन कर सकते हैं।

पद -  फायरमैन, जेल वार्डर (पुरुष), जेल वार्डर (महिला), कैवलियर 
पदों की संख्या- यूपी पुलिस ने कुल  5419पदों पर वैकेंसी निकाली हैं जिनमें  से फायरमैन के लिए 1679,जेल वार्डर (पुरुष) के लिए 3012 और जेल वार्डर (महिला) के लिए 626 पद रखे गए है।  इसके साथ ही कैवलियर के लिए  102 पद रखे गए हैं।

योग्यता-  इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का  किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास किया होना अनिवार्य रखा गया है।

Oil india limited में निकली इस पद के लिए वैकेंसी, ऐसे करें Apply

वेतन-  चयन होने वाले सभी उम्मदीवार को  21,700- 69,100/- INR प्रतिमाह वेतन दिया जायेगा।

आयु सीमा- आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूतम आयु सीमा 21 वर्ष  और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष रखी गई है।

आवेदन शुल्क-  इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को 400 फीस देनी होगी इसके साथ ही 2016 में जिन भी उम्मीदवार ने रजिस्टर किया था उन्हें 200 रूपये फीस देनी होगी।  

महिलाओं के लिए बेस्ट है ये पांच सरकारी नौकरियां, ऐसे करें तैयारी

चयन प्रक्रिया- सबसे पहले उम्मीदवार को एक लिखित परीक्षा देनी होगी इसके साथ ही एक फिजिकल टेस्ट भी होगा जिसे पास करके उम्मीदवार का  चयन किया जाएगा।  

आवेदन करने का तरीका- सभी उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए यूपी पुलिस की  आधिकारिक वेबसाइसट www.uppbpb.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद मांगे गए सभी दस्तावेजों को भरके आवेदन करना होगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.