Saturday, Jan 28, 2023
-->
up-s-global-investors-conference-in-february-cm-yogi-said-this

यूपी का ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन फरवरी में, CM योगी ने कही ये बात 

  • Updated on 12/9/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलियाई निवेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट कर उत्तर प्रदेश में विविध क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की, साथ ही प्रदेश में होने जा रहे वैश्विक निवेशक सम्मेलन 2023 में सहभागिता के लिए उत्साह भी जताया।

एक सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह बताया। प्रवक्ता के मुताबिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुखद है कि आज जब उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल जर्मनी में औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों, निवेशकों के साथ उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा कर रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की उप उच्चायुक्त सारा स्टोरे के नेतृत्व में औद्योगिक निवेशकों का एक समूह उत्तर प्रदेश के औद्योगिक माहौल का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रदेश की राजधानी में है।

उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ में 10 से 12 फरवरी, 2023 तक एक वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन कर रही है। यह सम्मेलन वैश्विक औद्योगिक जगत को आर्थिक विकास में सहयोग करने के लिए एक एकीकृत मंच प्रदान करेगा। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के 25 करोड़ नागरिक इसे भारत का सबसे बड़ा श्रम एवं उपभोक्ता बाजार बनाते हैं।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार वायु, जल, सड़क एवं रेल नेटवर्क के माध्यम से निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित गति से बुनियादी ढांचे का विकास कर रही है, जिससे उद्योगों को वैश्विक एवं घरेलू बाजार तक पहुंच बनाने में लॉजिस्टिक्स की सुलभता में वृद्धि होगी। इसके अलावा, प्रदेश में सात क्रियाशील व छह निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे पूरे राज्य में विनिर्माण केंद्रों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे।

प्रवक्ता के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई दल की विविध जिज्ञासाओं का समुचित समाधान करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इसके साथ ही कहा कि राज्य सरकार अपने निवेशकों के व्यावसायिक हितों का संरक्षण करती रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.