Wednesday, May 12, 2021
-->
up stf raid on pfi shaheen bagh office delhi kmbsnt

PFI के शाहीन बाग वाले दफ्तर में यूपी STF की रेड, दंगों को लेकर बड़ी कार्रवाई

  • Updated on 2/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने दिल्ली के शाहीन बाग स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तर में छापेमारी की है। केरल से प्रॉडक्शन वारंट पर पकड़े गए रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद यूपी एसटीएफ टीम में PFI के दिल्ली दफ्तरों में छापेमारी की है। पीएफआई के कई अन्य ठिकानों पर भी रेड जारी है। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रउफ शरीफ के खिलाफ हाथरस में दंगा भड़काने के लिए फंडिंग करने और संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की साजिश रचने का आरोप है। रउफ शरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंरडिया की स्टूडेंट विंग के सीएफआई का जनरल सेक्रेटरी है। 

दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा- दिशा रवि खालिस्तान समर्थकों के संपर्क में थी

ED ने PFI के 26 ठिकानों पर की छापेमारी
वहीं गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले की जांच के तहत ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) के अध्यक्ष ओ एम अब्दुल सलाम और उसके केरल राज्य प्रमुख नसरुद्दीन एलामारोम के परिसरों समेत नौ राज्यों में पीएफआई के कम से कम 26 परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चेन्नई, तेनकासी और मदुरै (तमिलनाडु), बेंगलुरु, दरभंगा और पूर्णिया (बिहार), लखनऊ और बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), औरंगाबाद (महाराष्ट्र), कोलकाता और मुॢशदाबाद (पश्चिम बंगाल), जयपुर, दिल्ली के शाहीन बाग क्षेत्र और केरल के कोच्चि, मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम जिलों में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत छापे मारे जा रहे हैं। 

संगठन के कई अन्य पदाधिकारियों के परिसरों पर भी छापे
सूत्रों ने बताया कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत इन राज्यों के कम से कम 26 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस छापेमारी का मकसद पीएफआई और उससे संबंधित लोगों के खिलाफ धन शोधन के विभिन्न मामलों में जारी जांच के तहत सबूत एकत्र करना है। धन शोधन संबंधी विभिन्न मामलों को एक ही मामले में मिला दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि सलाम और पीएफआई के राष्ट्रीय सचिव एलामारोम तथा संगठन के कई अन्य पदाधिकारियों के परिसरों पर भी छापे मारे जा रहे हैं। 

Toolitk Case: दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा ये सवाल

दिल्ली दंगो समेत कई अन्य घटनाओं को लेकर PFI के खिलाफ जांच जारी
केंद्रीय जांच एजेंसी देश में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों, इस साल फरवरी में दिल्ली में हुए दंगों और कई अन्य घटनाओं को भड़काने को लेकर ‘‘वित्तीय संबंधों’’ के आरोपों की पीएफआई के खिलाफ जांच कर रही है। इससे पहले, उसने केरल राज्य विद्युत बोर्ड के वरिष्ठ सहायक सलाम और दिल्ली में पीएफआई के कई अन्य पदाधिकारियों के बयान भी दर्ज किए थे। सलाम और पीएफआई ने छापेमारी की इस कार्रवाई को ‘‘हथकंडा’’ बताया और आरोप लगाया कि किसानों के मामले से ध्यान भटकाने की कोशिश के तहत ये छापे मारे गए हैं। 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.