Saturday, Jan 22, 2022
-->
up ward boys death in moradabad family told corona vaccine responsible prshnt

UP: वैक्सीन नहीं, हार्ट अटैक से हुई वार्ड बॉय की मौत, पोस्‍टमार्टम में हुआ खुलासा

  • Updated on 1/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना के खिलाफ टिकाकरण (Corona Vaccination) की शुरूआत हो गई है। इसी बीच मुरादाबाद (Moradabad) में कोरोना का टीका लगवाने के बाद अस्पताल के वॉर्ड ब्वॉय की मौत से अफरातफरी मच गया। वॉर्ड ब्वॉय के परिवार ने आरोप लगाया था कि टीका लगने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी और बात में मौत हो गई थी। लेकिन बाद में पता चला कि वॉर्ड ब्वॉय की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। वॉर्ड बॉय के मौत के बाद तीन डॉक्टर के पैनल ने उसके शव का पोस्टमार्टम किया था

कोरोना वैक्सीन लगवाने से किसानों का इनकार, कहा- पहले कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार

परिवार ने मौत के लिए वैक्सीन को बताया जिम्मेदार
दरअसल, जिला अस्पताल में 16 जनवरी को टिकाकरण की शुरूआत के साथ ही उसे कोविशील्ड का टीका लगा था और अगले दिन यानी 17 जनवरी को उसकी अचानक मौत हो गई थी। परिवार का आरोप है कि टीका लगाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई, इसके बाद महिपाल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन कल जिला अस्पताल में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। परिवार का आरोप है कि टीका लगाने के पहले महिपाल की मेडिकल जांच भी नहीं की गई थी।

वहीं महिपाल सिंह के बेटे ने कहा कि जो भी हुआ है वो वैक्सीन के कारण हुआ है,इसके लिए जो भी लोग टीका लगवा रहे हैं, उन्हें जिम्मेदार मानता हूं, वहीं महिपाल के एक और रिश्तेदार ने भी कहा कि उनकी मौत कोरोना का टीका लगाने से ही हुई ह।

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली पर SC में सुनवाई टली, कहा- पहले सरकार फैसला ले

मुरादाबाद जनपद में टीकाकरण के लिए 6 केंद्र
मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एससी गर्ग ने परिवार से कहा है कि महिपाल को सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। दरअसल मुरादाबाद जनपद में टीकाकरण के लिए 6 केंद्र बनाये गये हैं, कोरोना टीकाकरण की शुरुआत वाले दिन यहां 100 -100 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया।

कोरोना के कारण पहले दिन 2.7 लाख लोगों को लगा टीका, सैकड़ों में दिखे विपरीत परिणाम

0.21 प्रतिशत लोगों में प्रतिकूल प्रभाव
बता दें कि कोरोना से जंग में देश भर में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू हो गया है। 224301 को 2 दिन में लगाया टीका 
0.21 प्रतिशत लोगों में दिखा वैक्सीन का दुष्प्रभाव दिखा। कोविड-19 के खिलाफ शनिवार को हुए टीकाकरण में 0.21 प्रतिशत लोगों में प्रतिकूल प्रभाव के मामले सामने आए हैं। पहले दिन 2,07,229 लोगों को वैक्सीन दी गई थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इनमें से सिर्फ 447 लोगों पर ही इसके प्रतिकूल प्रभाव पडऩे के मामले सामने आये हैं। अभियान के दूसरे दिन रविवार को छह राज्यों में ही टीकाकरण हुआ और 553 केंद्रों में कुल 17,072 लाभाॢथयों को टीका लगाया गया। इस तरह दो दिन में कुल  2,24,301 लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.