Tuesday, Feb 20, 2018

UP: योगी आदित्यनाथ का फरमान, आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन

  • Updated on 4/21/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेता के ऊपर से वीआईपी का खुमार उतार दिया है। मोदी सरकार ने ने फैसला लिया कि किसी भी वीआईपी कार पर लाल बत्ती या नीली बत्ती का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम के इस फैसले का स्वागत किया है।

औरंगाबाद-हैदराबाद पैसेंजर ट्रेन पटरी से पलटी, कोई हतातह नहीं

इस फैसले को सीएम योगी ने 10 दिन पहले ही लागू कर दिया है। योगी के फरमान के बाद आज से लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियां नजर नहीं आएंगी। गुरूवार को हुई बैठक में इसका फैसला सीएम योगी ने लिया है।सीएम योगी ने प्रजेंटेशन तो देखी ही, साथ ही पीएम मोदी के फैसले पर अमल का फरमान भी जारी कर दिया है।

पेरिस में बंदूकधारी की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी

इतना ही नहीं उन्होंने पूरे राज्य में 21 अप्रैल से ही लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल पर ब्रेक लगाने का आदेश जारी किया है।वहीं, अगर इस आदेश का उल्लंघन किया गया तो ऐसा करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि हूटर बजाने का आदेश पहले ही खत्म किया जा चुका है।  जबकि  सरकार का फैसला आने के बाद राज्य मंत्री स्वाति सिंह समेत कई मंत्रियों ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती पहले ही उतार दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.