Thursday, Jun 17, 2021
-->
up yogi adityanath says vaccination work continues rapid pace to prevent corona infection rkdsnt

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेज गति से जारी है : सीएम योगी

  • Updated on 5/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ दौरे के दौरान कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आमजन को सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए प्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्य तीव्र गति से गतिशील है। इसी क्रम में आज नोएडा स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। प्रदेश के प्रत्येक पात्र व्यक्ति का कोविड वैक्सीनेशन हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

भागवत की टिप्पणी को लेकर पप्पू यादव बोले- जाके पांव न फटी बिवाई वो क्या जाने पीर पराई!

प्रेस वार्ता में सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन से स्पष्ट कहा गया है कि कहीं भी ऑक्सीजन की कमी न होने पाए। गौतमबुद्ध नगर के लिए 3 नए ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं, जो ऑक्सीजन की आपूर्ति में आत्मनिर्भरता की दिशा में इस जनपद को आगे ले जाने में सफल होंगे।

पीएम मोदी नहीं निभा रहे हैं राजधर्म : कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदद के लिए आभार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति, हर एक व्यक्ति को निःशुल्क वैक्सीनेशन तथा जरूरतमंदों को बेहतर उपचार का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। वैक्सीनेशन वेस्टेज को कैसे रोका जाए, इस पर भी माननीय प्रधानमंत्री जी ने मार्गदर्शन दिया।

गुजरात के सीएम रूपाणी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में डिस्क जॉकी हिरासत में 

बता दें कि योगी आदित्यनाथ आज मेरठ में हैं। पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर से उतरकर वे सर्किट हाउस गए। यहां उन्होंने सीधे पुलिस कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड कंट्रोल रूम का भी दौरा किया। मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं के लिए पुलिस अफसरों की कोशिशों की सराहना की। इस दौरान एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, डीएम के बालाजी और एसएसपी अजय साहनी समेत सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिमी उप्र के पांच जिलों के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन रविवार को नोएडा पहुंचे। यहां उन्होंने सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केन्द्र में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर के निरीक्षण के साथ आारडब्ल्यूए द्वारा बनाए गए आइसोलेशन वार्ड और छपैराली गांव निगरानी समीति के कामकाज का निरीक्षण व ग्रामीणों से सीधा संवाद भी किया। जनप्रतिनिधियों व जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना से निपटने व ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही इस बीमारी के रोकथाम पर चर्चा की।

इसके बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी वेव को देखते हुए हर जिले में महिला बच्चों के लिए डैडीकेटेड अस्पताल बनाये जायेंगे। महिला और बच्चों के लिए 102 एंबुलेंस कार्य करेगी। हर अस्पताल में अलग से 15 बेड लगाएं गए हैं। इसमें ग्रामीण इलाकों को जोड़ते हुए सीएचसी को भी जोड़ा गया है। वहीं ब्लैक फंगस संक्रमण को लेकर प्रदेश सरकार ने जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है और इसके उपचार की पूरी तैयारी की गई है।

उन्होंने बताया कि लोगों को बताया जा रहा है कि यह बीमारी ज्यादा स्टेरॉयड लेने से तथा मधुमेह का स्तर ज्यादा होने से होती है। वहीं यूपी में तेजी से टीकाकरण हो रहा है। अब यूपी में युद्धस्तर पर टीकाकरण होगा। गांवों में संक्रमण रोकने का काम जारी है। यूपी में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट जारी है। प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 22 फीदसी तक गया था और आज ये 5 फीसदी से कम है।

उत्तर प्रदेश 1.5 करोड़ वैक्सीन प्रदेश के नागरिकों को उपलब्ध करा चुका है। वैक्सीन वेस्टेज 21-22 फीसदी से घटकर 2-3 फीसदी हुआ है। यूपी में एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। कोरोना टेस्टिंग के लिए टीम का गठन किया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.