Friday, Jan 18, 2019

सवर्ण आरक्षण बिल से लेकर SP-BSP गठबंधन तक...पढ़िए हफ्ते भर की टॉप 10 खबरें, जिसने बटोरी सुर्खियां

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस हफ्ते सियासी गलियारे से लेकर फिल्मी जगत, खेल-कूद तक कई बड़ी घटनाएं घटी, लेकिन भाग-दौड़ भरी जिंदगी में ये आपसे छूट गई है तो ये खबरें यहां पढ़ें। सप्ताह भर की 10 प्रमुख और सुर्खियां बटोरने वाली खबरों से खुद को करें रूबरू, सिर्फ एक क्लिक में।

10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण बिल राज्यसभा में भी हुआ पास

Navodayatimes

लोकसभा के बाद 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण बिल को बुधवार को राज्यसभा में भी पास कर दिया गया। इस बिल का लगभग सभी दलों ने समर्थन किया। आरक्षण बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग खारिज कर दी गई।

तीन तलाक अध्यादेश को केंद्रीय कैबिनेट ने फिर बढ़ाने की दी मंजूरी, 22 जनवरी को खत्म हो रही थी मियाद

केंद्रीय कैबिनेट ने एक बार में तीन तलाक को अपराध घोषित किए जाने से संबंधित अध्यादेश को फिर से जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

25 साल की दुश्मनी भूल साथ आए SP- BSP, 38-38 सीट पर लड़ेंगे चुनाव

Navodayatimes

सपा और बसपा आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की 38- 38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं जबकि अमेठी और रायबरेली की दो सीटें कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ना तय किया गया है।

पत्रकार की हत्या के मामले में गुरमीत राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को सजा का ऐलान

सीबीआई की एक अदालत ने 2002 में पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हुई हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और तीन अन्य को शुक्रवार को दोषी करार दिया। उन्हें 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।

अशोक चावला ने एनएसई के चेयरमैन पद से अचानक दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

Navodayatimes

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के चेयरमैन अशोक चावला ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे कुछ घंटे पहले ही केंद्र की ओर से सीबीआई को एयरसेल-मैक्सिस मामले में चावला के खिलाफ अभियोजन की कार्रवाई शुरू करने की अनुमति मिली थी।

राहुल गांधी ने दुबई में भी अहम मुद्दों पर PM मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी पर हमला जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि ‘असहिष्णुता एवं बंटवारे की स्थिति’ का सामना कर रहा आज का भारत कभी सफल और मजबूत नहीं हो सकता ।

दिल्ली कांग्रेस को मजबूत करने में जुटीं शीला दीक्षित, AAP निशाने पर

Navodayatimes

दिल्ली कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शुक्रवार को पार्टी के तीनों कार्यकारी अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई।  

कश्मीर: इस वजह से IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, सरकारी नौकरी छोड़ने की ये है वजह!

सिविल सेवा परीक्षा में 2009 में देशभर में अव्वल रहने वाले पहले कश्मीरी होने के कारण खबरों में रहे आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कश्मीर में कथित रूप से लगातार हो रही हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिये पर होने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह ने कहा- 2019 का चुनाव विचारधारा की लड़ाई

Navodayatimes

विपक्षी दलों के गठबंधन की पहल को ढकोसला करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा गरीबों के कल्याण और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को आगे बढ़ा रही है जबकि विपक्षी दल केवल सत्ता के लिये साथ आ रहे हैं। 

GST में पंजीकृत छोटे कारोबारियों के लिए बीमा योजना ला सकती है सरकार

आम चुनावों से पहले केंद्र की मोदी सरकार जीएसटी में पंजीकृत लाखों छोटे और मझोले कारोबारियों के लिए एक बीमा योजना लाने पर विचार कर रही है। इस योजना के जरिये सरकार छोटे कारोबारियों की विभिन्न चिंताओं का समाधान करना चाहती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.