Tuesday, Dec 07, 2021
-->
upsc declare civil services exams date know when pre and mains will be rkdsnt

UPSC ने किया सिविल्स परीक्षाओं की तारीख का ऐलान, जानिए कब होंगे प्री-मेन्स एग्जाम

  • Updated on 6/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कोरोना संकट के बीच सिविल्स सर्विस परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया है। प्री परीक्षा 4 अक्टूबर को होगी और मेन्स 8 जनवरी 2021 को होगी। इस परीक्षा का छात्रों को बेसब्री से इंतजार था। पहले ये परीक्षाएं 31 मई 2020 को होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। 

BJP नेत्री सोनाली फोगाट ने सरकारी कर्मचारी को चप्पल से पीटा, वीडियो वायरल

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के बारे में और व्यापक जानकारी यूपीएसई की वेबसाइट upsc.gov.in पर भी ली जा सकती है। परीक्षा के लिए करीब 10 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 2020 के लिए यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा अब 4 अक्टूबर को होगी। वहीं, सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2021 को किया जाएगा।

केजरीवाल ने बढ़ते कोरोना मामलों के बाद दिल्लीवासियों से की खास अपील

कोरोना संकट में प्रारंभिक परीक्षा पैटर्न
कोरोना संकट में परीक्षा का पैटर्न पुराना ही रखा गया है। यानि परीक्षा में दो पेपर्स होंगे। दोनों ही पेपर में शामिल होना जरुरी है। प्रत्येक पेपर 200 अंकों का होगा। इस तरह यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा कुल 400 अंकों की होगी। 

अमानतुल्लाह खान बोले- ताहिर हुसैन को सिर्फ मुसलमान होने की सजा मिली है

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.