Tuesday, Sep 28, 2021
-->
upsc interview process announced for ias exams amid corona virus rkdsnt

UPSC ने IAS Exams के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया का किया ऐलान

  • Updated on 6/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया दो अगस्त से शुरू करने का निर्णय लिया है जो कोविड-19 के मामले बढऩे के कारण टल गई थी। एक आधिकारिक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई।यूपीएससी द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) तथा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए तीन चरणों में सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन किया जाता है। 

AAP ने राज्यपाल को पत्र लिखकर की बिकरू कांड में निर्दोष महिलाओं को जेल से रिहा करवाने की मांग


उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) से गुजरना होता है। कोरोना वायरस के मामले बढऩे के कारण आयोग ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा के लिए होने वाले साक्षात्कार इस वर्ष अप्रैल में टाल दिए थे। यूपीएससी की ओर से जारी वक्तव्य में बताया गया, ‘‘हालात की समीक्षा करने के बाद आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए व्यक्तित्व परीक्षण की प्रक्रिया दो अगस्त 2021 से आरंभ करने का निर्णय लिया है।’’ 

कृषि कानूनों पर वार्ता के लिए किसानों को स्पष्ट रूप से खामियों के बारे में बताना चाहिए: नीति आयोग

उसने बताया कि साक्षात्कार के लिए ई-समन पत्र जल्द ही उपलब्ध करवाए जाएंगे तथा इन्हें आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा। मुख्य परीक्षा के परिणाम इस वर्ष 23 मार्च को घोषित किए गए थे तथा साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू करने के लिए 26 अप्रैल की तारीख तय की गई थी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इन्हें एहतियाती तौर पर टाल दिया गया।

कोर्ट ने जुर्माने के साथ MP नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र रद्द किया, सदस्यता पर लटकी तलवार

comments

.
.
.
.
.