Tuesday, Jun 28, 2022
-->
upsc-issued-instructions-on-preliminary-examination

यूपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा पर जारी किए निर्देश 

  • Updated on 5/22/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संघ लोक सेवा आयोग ने 5 जून को आयोजित होने जा रही सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। आयोग ने एक नोटिस जारी कर उम्मीदवारों को ओएमआर शीट भरने का सही तरीका बताया है। इस नोटिस में उम्मीदवारों को उन गलतियों की भी जानकारी दी गई है जो वह ओएमआर शीट भरते वक्त कर देते हैं।

दोनों पेपरों में होगी निगेटिव मार्किंग 
आयोग ने कहा है कि परीक्षा केंद्र आने पर उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट और फोटो युक्त ओरिजिनल आईडी प्रूफ लेकर जरूर आएं। उम्मीदवार को एडमिट कार्ड अंतिम परिणाम की घोषणा होने तक सुरक्षित रखना होगा। दोनों पेपरों से 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र के गेट बंद हो जाएंगे। पहले पेपर के लिए सुबह 9.20 बजे और दूसरे पेपर में दोपहर 2.20 बजे के बाद किसी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिया जाएगा।

1011 पदों के लिए हो रही है परीक्षा 
दोनों पेपरों में गलत उत्तर के लिए नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। बता दें इस वर्ष सिविल सेवा परीक्षा 1011 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। इसके एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार को प्रशासनिक अधिकारी बनने के लिए प्रारंभिक परीक्षा पास करने के पश्चात 1750 अंकों की मुख्य परीक्षा और 275 अंकों का साझात्कार भी उत्तीर्ण करना होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.