Monday, Jan 21, 2019

UPTET का संशोधित रिजल्ट हुआ जारी,ऐेसे करें चैक

  • Updated on 12/21/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश-टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (UPTET) के संशोधित रिजल्ट का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है कि उनका  रिवाइज्ड रिजल्ट  upbasiceduboard.gov.in पर जारी कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों को इस रिजल्ट का इंतजार था वो अपना रिजल्ट चैक कर सकते है।

आपको बता दें कि जब  UPTET Result 2018 के नतीजे  घोषित हुए थे तो उस वक्त पेपर  में आए तीन प्रश्नों को लेकर काफी ज्यादा विवाद हुआ था। इस विवाद को देखते हुए  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उम्मीदवारों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि सभी उम्मीदवारों को उन तीन प्रश्नों के एक समान नंबर दिए जाएंगे।

UPTET Result 2018

पंचायती चुनाव के चलते जीएनडीयू की परीक्षाएं पोस्टपोंड, जानें नया शेड्यूल

 इस बार सामने आए  संशोधित रिजल्ट में  करीब 19000 उम्मीदवारों को सफलता मिली है। यानि पिछली  बार और इस बार के पास हुए सभी उम्मीदवारों की लिस्ट मिलाकर कुल 3,86,137 उम्मीदवार अपने लक्ष्य को पा सके हैं।

काम की खबर: UPSC परीक्षा में बदलाव का नीति आयोग ने दिया प्रस्ताव, कम होने वाली है आयु सीमा

UPTET की आधिकारिक वेबसाइट पर सामने आए संशोधित रिजल्ट में जिन भी उम्मीदवारों को सफलता मिल पाई है उनके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा यानी अप्लाई करने की आखिरी तारीख बढ़ा कर 22 दिसंबर कर दी जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.