Monday, Nov 28, 2022
-->
us affected by ease of doing business in india: external affairs minister

भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस से अमेरिका प्रभावितः विदेश मंत्री

  • Updated on 9/29/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि अमेरिकी व्यवसाय इस बात से प्रभावित हैं कि भारत कितना अधिक डिजिटल बन गया है। वहीं, भारत में कारोबार करने में सुगमता को लेकर सराहना का भाव भी है।

अमेरिका भारत रणनीतिक भागीदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के अध्यक्ष मुकेश अघी ने बुधवार को आयोजित भोज के दौरान जयशंकर को फोरम की ‘कॉफी टेबल बुक’ भेंट की जिसका शीर्षक है ‘हम लोग’। इसमें भारत और अमेरिका का 75 वर्ष के दौरान रिश्तों की कहानी है।

जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘भारत में ऊर्जा, स्वास्थ्य, जलवायु, अवसंरचना, लॉजिस्टिक्स और रक्षा क्षेत्रों में हो रहे बदलावों में गहरी दिलचस्पी देखने को मिली।’ अमेरिकी दौरे के समापन पर जयशंकर ने बुधवार को भारतीय संवाददाताओं के एक समूह से कहा, ‘अमेरिकी व्यवसाय इससे प्रभावित हैं कि भारत कितना अधिक डिजिटल हो गया है और सरकार कितने प्रभावी तरीके से डिजिटल डिलिवरी को अपना रही है।

स्टार्टअप और नवोन्मेष में क्या बदलाव आए हैं और छात्र और युवा नवोन्मेषी कितने उत्साहित हैं। ड्रोन नीति, श्रम कानूनों में बदलाव और उत्पाद से जुड़ी प्रोत्साहन योजनाओं को लेकर बहुत ही सकारात्मक बातें सुनने को मिलीं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.