Wednesday, Aug 10, 2022
-->
us-come-with-india-to-find-blast-evidence

भारत को मिला US का साथ, हमले की तह तक पहुंचने में कर रहा सहयोग

  • Updated on 2/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में पुलवामा की घटना ने आतंकवाद के मामले में भारत के साथ अमेरिकी सहयोग की प्रतिबद्धता को मजबूत किया है और आतंकवाद के तह तक पहुंचने में वह भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है।

अमेरिका ने पाकिस्तान से अपील की कि वह अपनी धरती से संचालित सभी आतंकवादी समूहों का समर्थन और उन्हें पनाह मुहैया कराना तुरंत बंद करे। भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जेस्टर ने यहां संवाददाताओं से कहा, आतंकवादी हमले की तह तक पहुंचने में हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ अमेरिका के सहयोग पर उन्होंने कहा, हमने उनकी निंदा की है, पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी पनाहगाहों की हमने पहले भी निंदा की है और हमने उनको सैन्य सहयोग देना बंद कर दिया है।

पुलवामा की घटना पर उन्होंने कहा, इस घटना ने आतंकवाद निरोधक मामलों पर भारत के साथ सहयोग करने और पिछले हफ्ते की घटना के तह तक पहुंचने में उनके साथ काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

जस्टर ने पुलवामा हमले को ‘भीषण’ करार दिया। अमेरिका के राजदूत बुधवार से पांच दिनों तक यहां चलने वाले एयरो इंडिया कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ आए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.