Monday, May 16, 2022
-->
us commission uscirf dropped india ranking in religious freedom praise sudan rkdsnt

अमेरिकी आयोग ने धार्मिक स्वतंत्रता के मामले में भारत की रैंकिंग गिराई, सूडान को सराहा

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता मामलों से जुड़ी संस्था यूएस कमिशन ऑन इंटरनेशनल रिलिजियस फ्रीडम (USCIRF) ने धार्मिक स्वतंत्रता के मामले में भारत की रैंकिंग को 2004 के बाद से गिरा दिया है। खास बात यह है कि अमेरिकी आयोग ने भारत से बेहतर सूडान और उजबेकिस्तान की तारीफ की है। आयोग ने चीन के हालात पर भी चिंता जाहिर की है, जहां मुस्लिम समुदाय के 1.8 मीलियन लोगों को कॉन्सेंट्रेशन केंपों में रखा गया है। 

सैनेटाइजर, मास्क पर GST हटाने की याचिका पर हाई कोर्ट का मोदी सरकार को नोटिस

आयोग ने अपनी रिपोर्ट में भारत की रैंकिंग गिरने के पीछे नागरिकता संशोधिक कानून और अल्पसंख्यक समुदाय खासतौर पर मुस्लिमों के खिलाफ हो रहे भेदभाव पूर्ण बर्ताव को बताया है। रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मुस्लिम और दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ चलाए गए उत्पीड़न और हिंसा के अभियान ना रोक पाने का भी जिक्र किया गया है। 

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर कांग्रेस ने पूछा- क्या BJP को चंदा देने के कारण उनके कर्ज माफ हुए?

हरियाणा : भाजपा सरकार ने नई भर्तियों पर लगाई रोक, कर्मचारियों का LTC भी छीना

बता दें कि इससे पहले भी अमेरिकी आयोग उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे पर चिंता जता चुका है। उस दौरान उसने भारत सरकार से अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेज कार्रवाई करने की गुजारिश की थी। मुसलमानों पर हमले का जिक्र करते हुए यूएससीआईआरएफ ने कहा था कि भारत सरकार को लोगों को सुरक्षा देनी चाहिए, फिर चाहे वे कोई भी धर्म के हों।

गुजरात: सूरत में लॉकडाउन के दौरान कराया काम, मजदूरों ने किया हंगामा

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.