Monday, Dec 06, 2021
-->
US Election Counting of votes in Biden Georgia close to majority prshnt

US Election: बहुमत के करीब पहुंचे जो बाइडेन, जॉर्जिया में दोबारा होगी वोटों की गिनती

  • Updated on 11/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के लिए हुए मतदान के बाद अब कई राज्यों ने परिणाम की घोषणा कर दी है वहीं कुछ राज्य में अभी भी मतगणना जारी है। अब तक के परिणामों में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) जॉर्जिया और पेन्सिलवेनिया में अपने प्रतिद्वंद्वी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे हो गए हैं और वह चुनाव में करीबी मुकाबले में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बेहद करीब लग रहे हैं। वहीं जानकारी करे मुताबिक जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती होगी।

370 हटाने को लेकर महबूबा का केंद्र पर हमला, कहा- जम्मू-कश्मीर में पैदा किए 'प्रेशर कुकर' जैसे हाला

बाइडेन को अब 1096 वोट की बढ़त
बता दें कि मतगणना के एक और दौर के बाद जॉर्जिया में बाइडेन ट्रंप से आगे हैं। दरअसल यह लंबे समय से रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ रहा है। बाइडेन को अब 1096 वोट की बढ़त है। इस बीच जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि हम मतगणना के आखिरी दौर में पहुंच रहे हैं। हम अपने अगले कदमों पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि जॉर्जिया में दोबारा गिनती होगी। पेन्सिलवेनिया में बाइडेन को ट्रंप पर 5,587 मतों की मिली है।

करतारपुर साहिब प्रबंधन से सिख संस्था को हटाने पर भारत ने जताया कड़ा ऐतराज 

विस्कॉन्सिन में भी मतों की दोबारा गिनती
वहीं ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह चुनावी कदाचार के खिलाफ अदालत जाएंगे। वहीं ट्रंप का प्रचार दल पहले ही पेन्सिलवेनिया, मिशिगन, जॉर्जिया और नेवेडा में मुकदमे दर्ज करा चुका है। उन्होंने विस्कॉन्सिन में भी मतों की दोबारा गिनती किए जाने की मांग की है।

राहुल ने किया ट्वीट, बिहार बदलाव के लिये हैं तैयार, बनेगी महागठबंधन की सरकार  

व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए चाहिए 270 वोट
बाइडेन ने डेलावेयर में पत्रकारों से कहा कि जिस तरह की चीजें हैं, उनसे हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। हमें कोई संदेह नहीं है कि गिनती पूरी होने पर मैं और सीनेटर कमला हैरिस जीत हासिल करेंगे। पूर्व उप राष्ट्रपति बाइडेन ने लोगों से मतगणना पूरी होने तक धैर्य बनाए रखने की भी अपील की।

बता दें कि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 'इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है। नवीनतम अनुमानों के अनुसार बाइडेन को 264 'इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं जबकि ट्रंप को 214 मिले है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.