Sunday, Nov 28, 2021
-->
us mp joe wilson praised pm narendra modi efforts to deal with covid-19 pragnt

Covid-19: US में गूंजा PM मोदी का नाम, अमेरिकी सांसद ने की प्रयासों की सराहना

  • Updated on 5/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पूरा दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है। हर कोई देश इस महामारी के खिलाफ जंग में जुटा हुआ है। इस बीच अमेरिका ने कोरोना संकट से निपटने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना की और विश्वास जताया कि भारतीय इस चुनौती से पार पा लेंगे।

देश में अबतक 18.57 करोड़ से अधिक लोगों को लगा कोरोना टिका, कल 12,79,896 लोगों को मिली खुराक

US ने की PM मोदी के प्रयासों की सराहना
अमेरिका के एक सांसद जो विल्सन ने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच एक विशेष साझेदारी है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिए आवश्यक उपकरणों की भारत को आपूर्ति करने के कांग्रेस के प्रयासों का समर्थन करके वह कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं। विल्सन ने कहा, 'वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से प्रभावित भारत के लोगों के साथ हमारी सहानुभूति है। इस पीड़ादायक संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं।'

Coronavirus: देश में लगातार तीसरे दिन नए मामले 3 लाख से नीचे, लेकिन मौत की नहीं घटी संख्या

जताया ये विश्वास
उन्होंने कहा, 'भारत के एक दोस्त के तौर पर और 'हाउस कॉकस ऑन इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन्स' के एक सदस्य के नाते इस समय भारत के लोगों के साथ मेरी सहानुभूति है और मुझे विश्वास है कि भारतीय इस चुनौती से पार पा लेंगे।' सांसद ने एक बयान में कहा कि ऐसे समय जब भारत के लोगों को मदद की जरूरत है तो इस समय मदद करने वालों को पहचानना जरूरी है।

कोरोना से जंग हार गए विजय कश्यप, PM मोदी ने जाहिर किया दुख

सांसद जो विल्सन ने कहा ये
उन्होंने कहा, 'मैं 'इंडियन-अमेरिकन इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स' का आभारी हूं, जिसका नेतृत्व सीईओ एवं अध्यक्ष केवी कुमार करते हैं। भारत में जारी संकट के मद्देनजर आईएआईसीसी ने डॉ. नरसिम्हुलु नीलगरु, राजदूत तरनजीत सिंह संधू और महावाणिज्य दूत डॉ. स्वाति कुलकर्णी और अमित कुमार के साथ मिलकर वैश्विक महामारी से निपटने में भारत की मदद के लिए एक विशेष कार्यबल की स्थापना की है।' विल्सन ने बताया कि इसके सफल प्रयासों से भारतीय परिवारों के लिए चिकित्सा उपकरणों और अन्य आपूर्ति के लिए 20 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक राशि एकत्रित की गई है।

दिल्ली: बड़ी राहत! कोरोना से मरने वालों के परिजन को मिलेगा मुआवजा व मासिक पेंशन

देश में कोरोना की स्थिति
भारत में कोरोना के दूसरे लहर से जारी संक्रमण में अब कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के कारण हो रही मौत का आंकड़े में कोई बदलाव नहीं है, कोरोना से रोजाना हो रही मौत का आंकड़ा 4,000 के करीब रहने से चिंता अब भी बनी हुई है। स्वस्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 2.67 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं वहीं 24 घंटे में 4525 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। जबकि मंगलवार को देश में कोरोना के 2,67,122 नए मामले सामने आए हैं और 3,915 लोगों की मौत हुई।

वहीं कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 54.1 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं कोरोना से अबतक यहां 82 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.