Tuesday, Mar 31, 2020
us-open-rafael-nadal-serena-williams-semi-final

US Open: नडाल और सेरेना ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

  • Updated on 9/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल यूएल ओपन के सेमी फाइनल राउंड में पहुंच गए। क्वॉर्टर फाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को  0-6, 6-4, 7-5, 6-7(4), 7-6(5) से मात दी। ये  मैच कुल 4 घंटे 49 मिनट तक चला।

 

वहीं दूसरी तरफ वोमेंस सिंगल्स में अमेरीकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने भी सेमीफाइनल दौर में कदम रखा। क्वॉर्टर फाइनल में उन्होंने कारोलीना पिल्सकोवा को 6-4, 6-3 से हराया।

BCCI ने जारी किया विंडीज के खिलाफ सीरीज का शेड्यूल

इससे पहले दुनिया के दो स्टार टेनिस खिलाड़ियों को आज यानि कि 4 सितंबर को साल के आखिरी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर और मारिया शारापोवा क्रमश: पुरुष और महिला एकल वर्ग से बाहर हो गए। रोजर फेडरर को आस्ट्रेलिया के जान मिलमैन तो शारापोवा को स्‍पेन की कार्ला सुआरेज नावारो के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

पांच बार के चैंपियन फेडरर न्यूयार्क में खिताब के 10 साल के सूखे को खत्म करने में नाकाम रहे और उन्हें आस्ट्रेलिया के दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी जान मिलमैन ने 3-6, 7-5, 7-6 (9/7), 7-6 (7/3) से हराया। फेडरर और शारापोवा की इस हार के बाद से अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला था।  बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर की अमेरिकी ओपन के 41 मैचों में शीर्ष 50 से बाहर के खिलाड़ी के खिलाफ ये पहली हार थी।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच का बेटा मिजोरम Ranji टीम में शामिल

वहीं वर्ष 2006 में अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकीं  मारिया शारापोवा को बड़ झटका लगा था। स्पेन की सुआरेज नवारो ने अपने 30वें जन्मदिन का जश्न पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा के खिलाफ 6-4, 6-3 की जीत के साथ मनाया। शारापोवा ने अपना पिछला ग्रैंडस्लैम पेरिस में 2014 में जीता था। बात करें रोजर फेडरर और जान मिलमैन के बीच हुए मैच की तो खेल काफी रोमांचक था फेडरर को हालांकि अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.